गोरखपुर वासियों ध्यान दें! कल चंपा देवी पार्क की तरफ नहीं जाएंगे वाहन, इस वजह से जारी हुआ ट्रैफिक डायवर्जन

सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर रूट डायवर्जन जारी हुआ है। कल सुबह आठ बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक डायवर्जन जारी रहेगा। इस दौरान कुछ रूटों पर कार्यक्रम वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों का आवागमन वर्जित रहेगा। ऐसे में आने वाले वाहनों की पार्किंग की निर्धारित की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 27 Nov 2022 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 27 Nov 2022 10:00 AM (IST)
गोरखपुर वासियों ध्यान दें! कल चंपा देवी पार्क की तरफ नहीं जाएंगे वाहन, इस वजह से जारी हुआ ट्रैफिक डायवर्जन
सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर जारी हुआ ट्रैफिक डायवर्जन। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर शहर के चंपा देवी पार्क में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम को देखते हुए 28 नवंबर को डायवर्जन जारी किया गया। आने वाले वाहनों की पार्किंग भी निर्धारित कर दिया गया है।

सुबह आठ बजे से प्रभावी होगा डायवर्जन

एसपी यातायात डा. एमपी सिंह ने बताया कि 28 नवंबर सुबह आठ बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक डायवर्जन जारी रहेगा। जिसके तहत हनुमान मंदिर देवरिया बाइपास से नौकायन की तरफ (सामूहिक कार्यक्रम में आने वाले वाहनों को छोड़कर) तारामंडल बाइपास से, ट्रांसफार्मर नौकायन तिराहा कार्यक्रम में आने वाले वाहन को हनुमान मंदिर तिराहा। पैडलेगंज चौराहा से चंपा देवी पार्क की तरफ कार्यक्रम वाहनों को छोड़कर बाइपास से होकर जाएंगे, सर्किट हाउस मोड़ से सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

यहां खड़े होंगे कार्यक्रम में आने वाले वाहन

पैडलेगंज की तरफ से आने वाले वाहन चंपा देवी पार्क से पहले दक्षिण तरह खाली मैदान में तीन पहिया, चार पहिया वाहन बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षागृह सड़क पर देवरिया बाइपास की तरफ से आने वाले वाहन ट्रांसफार्मर तिराहा व महंथ दिग्विजय नाथ पार्क हनुमान मंदिर देवरिया बाइपास से आने वाले बस व ट्राली बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षागृह के पास

संभलकर चलें, एक गलती तबाह कर सकती है परिवार

आपकी एक गलती किसी का परिवार तबाह करती है। सड़क पर वाहन चलाते समय इस बात का ख्याल जरूर रखें। आप जितनी बड़ी गाड़ी चला रहे हैं, यातायात नियमों का पालन करने की जिम्मेदारी भी उतनी ही होती है। जिले में दुर्घटना बढ़ने की मुख्य वजह चालकों की मनमानी है। यातायात नियमों का पालन करके आप कभी परेशान नहीं होंगे और परिवार भी खुशहाल रहेगा।

यातायात नियमों का करें पालन

यह बातें सीओ यातायात जेपी सिंह ने नगर निगम सभागार में दैनिक जागरण की ओर से वाहन चालकों को प्रशिक्षित करने के लिए आयोजित हुए कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा नगर निगम के चालक रोज पूरे शहर का चक्कर लगाते हैं। गाड़ी चलाते समय अगर आप लोग यातायात नियमों का पालन करें और दूसरे को प्रेरित करें तो बड़ा बदलाव दिखेगा। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रणधीर मिश्रा ने कहा कि एक दुर्घटना पूरे परिवार को जीवन भर का दर्द देती है। वाहन चलाते समय मन और मस्तिष्क को एकाग्र रखें। पैदल, साइकिल व रिक्शा से चलने वालों का सम्मान न करें।

chat bot
आपका साथी