राज नर्सिंग कालेज के संचालक के घर पुलिस का छापा

शासन के संयुक्त सचिव अनिल सिंह की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आठ जनवरी को दुर्गाबाड़ी स्थित राज स्कूल आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज के संचालकों के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज किया था।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 03:36 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 03:36 PM (IST)
राज नर्सिंग कालेज के संचालक के घर पुलिस का छापा
राज नर्सिंग कालेज के संचालक के घर पुलिस का छापा। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। राज स्कूल आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज के संचालक अभिषेक यादव के दुर्गाबाड़ी स्थित आवास पर 22 जनवरी की रात कोतवाली पुलिस ने छापा डाला। लेकिन आरोपित घर पर नहीं मिला। स्वजन से पूछताछ करने के बाद पुलिस लौट आई। वहीं आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर शुक्रवार को गणेश चौराहा पर जाम लगाने वाले अज्ञात छात्र-छात्राओं पर कैंट पुलिस ने निषेधाज्ञा के उल्लंघन व महामारी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।

एसएसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने 22 जनवरी की शाम प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को कैंप कार्यालय में तलब किया। राज स्कूल आफ नर्सिंग एंड मैरामेडिकल कालेज के संचालकों पर दर्ज हुए मुकदमे में क्या कार्रवाई हुई इसकी जानकारी लेने के बाद थानेदार को निर्देश दिए कि सैकड़ों छात्रों का भविष्य अधर में डालने वाले आरोपितों सख्त कार्रवाई करें। समीक्षा में अगर किसी की लापरवाही पाई गई तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। एसएसपी के सख्त तेवर देख हरकत में आए कोतवाल रात में नौ बजे भारी फोर्स के साथ दुर्गाबाड़ी स्थित राज स्कूल आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज के संचालक अभिषेक यादव के आवास पहुंच गए। घर की तलाशी लेने पर आरोपित नहीं मिला।एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने वालों पर कार्रवाई होगी। कोतवाली पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

संयुक्त सचिव ने दर्ज कराया है मुकदमा

शासन के संयुक्त सचिव अनिल सिंह की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आठ जनवरी को दुर्गाबाड़ी स्थित राज स्कूल आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज के संचालकों के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज किया था। आरोप है कि मान्यता बहाल किए जाने के संबंध में शासन का फर्जी पत्र दिखाकर आरोपितों ने उसी आधार पर छात्रों का प्रवेश लिया है। शिकायत पर हुई छानबीन में पता चला कि शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।

कैंट थाने के दारोगा ने दर्ज कराया छात्र-छात्राओं पर मुकदमा

कैंट थाने में तैनात दारोगा खुर्शिद अहमद की तहरीर पर देर रात मुकदमा दर्ज हुआ।तहरीर में उन्होंने लिखा है कि नर्सिंग कालेज के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार की शाम गणेश चौराहा पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।जिसकी वजह से आवागमन बाधित हो गया।जिले में निषेधाज्ञा लागू होने की जानकारी देने के बाद भी वह नहीं माने।छात्र-छात्राओं ने कोविड प्रोटोकाल का भी पालन नहीं किया।मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने आरोपितों पर कार्रवाई करने का भरोसा देकर उन्हें शांत कराया।

chat bot
आपका साथी