बालिकाओं से जुड़े 31 मामलों में तेज हुई पैरवी

देवरिया में आरोपितों पर हुई जिला बदर की कार्रवाई 26 की जमानत खारिज।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:00 AM (IST)
बालिकाओं से जुड़े 31 मामलों में तेज हुई पैरवी
बालिकाओं से जुड़े 31 मामलों में तेज हुई पैरवी

देवरिया, जेएनएन: कलेक्ट्रेट परिसर स्थित संयुक्त निदेशक अभियोजन कार्यालय में मिशन शक्ति अभियान की सफलता के लिए बैठक हुई, जिसमें अभियोजन के कार्यों की समीक्षा की गई।

प्रभारी संयुक्त निदेशक अभियोजन श्राजीव कुमार ने कहा कि महिलाओं के विरुद्ध किए जाने वाले अपराधों पर प्रभावी कार्रवाई के लिए सरकार ने मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत की है। महिलाओं एवं बालकों से जुड़े अपराधों में पैरवी के लिए 31 मामले चिह्नित किए गए हैं। दोषी व्यक्ति को सजा दिलाने के लिए प्रभावी पैरवी की जा रही है। 17 से 25 अक्टूबर तक चले अभियान में अभियोजन विभाग की तरफ से सत्र व अधीनस्थ न्यायालयों में महिलाओं व बालिकाओं के विरुद्ध किए गए अपराधों में 26 आरोपितों की जमानत खारिज कराई गई। डीएम न्यायालय में पैरवी कर चार शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराए गए। सात अपराधियों को जिला बदर घोषित कराया गया। इसके अलावा अन्य मामलों में भी कार्रवाई की गई है। जिलाधिकारी ने किसी भी दशा में महिलाओं के मामले में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं।

सहायक अभियोजन अधिकारी राजेश पांडेय ने कहा कि अधीनस्थ न्यायालयों में पत्रावलियों को शीघ्र विचारण के लिए औपचारिकताएं पूरी की गई। अभियोजन अधिकारी श्रीराम अनिल ने कहा कि गिरोह बंद अधिनियम के तहत पांच आरोपितों की जमानत खारिज कराई गई। सहायक अभियोजन अधिकारी अनंत त्रिपाठी ने कहा कि दो आरोपितों को जिला बदर कराया गया। सहायक अभियोजन अधिकारी नवनीत कुमार त्रिपाठी ने कहा कि एडीएम प्रशासन के न्यायालय से 14 अभियुक्तों को जिला बदर घोषित कराया गया। सहायक अभियोजन अधिकारी मीरा सिंह, दानिश जमाल, देवेश त्रिपाठी, अभय पांडेय, विजय कुमार धवल, प्रताप शाही, प्रीति श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी