कोविड स्पेशल के नाम से चलेगी कुशीनगर एक्सप्रेस, NER ने भेजा 29 ट्रेनों को होली तक चलाने का प्रस्‍ताव Gorakhpur News

NER ने पूजा स्पेशल नाम से चल रही सभी ट्रेनों को होली तक बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। प्रस्ताव पर मुहर लग जाने से दीपावली और छठ के लिए चलाई 29 ट्रेनें होली तक चलेंगी। इसी क्रम में सेंट्रल रेलवे के कुशीनगर एक्सप्रेस के प्रस्ताव पर मुहर लगी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 10:05 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:08 AM (IST)
कोविड स्पेशल के नाम से चलेगी कुशीनगर एक्सप्रेस, NER ने भेजा 29 ट्रेनों को होली तक चलाने का प्रस्‍ताव Gorakhpur News
छठ और दीपावली पर चलने वाली स्‍पेशल ट्रेनें अब होली तक चलाने की तैयारी हो रही है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। 30 नवंबर तक चलने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस आगे भी चलती रहेगी लेकिन इस ट्रेन का नाम पूजा स्पेशल से कुशीनगर कोविड स्पेशल हो जाएगा। ट्रेन के नंबर व शेड्यूल व स्‍टापेज में कोई बदलाव नहीं होगा।

पूर्वोत्‍तर रेलवे प्रशासन ने पूजा स्पेशल नाम से चल रही सभी ट्रेनों को होली तक बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। उम्मीद है कि प्रस्ताव पर ही जल्द ही मुहर लग जाएगी। प्रस्ताव पर मुहर लग जाने से दीपावली और छठ के लिए चलाई 29 ट्रेनें होली तक चलेंगी। दशहरा के समय पहले से ही दीपावली और छठ में होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल बोर्ड की सहमति पर रेल प्रशासन ने मुम्बई, दिल्ली, हटिया, कोलकाता, बेंगलुरु के लिए 30 नवम्बर तक पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी।

यात्रियों की लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए वाणिज्य विभाग ने इन सभी पूजा स्पेशल ट्रेनों को मार्च 2020 तक बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार कर परिचालन विभाग को भेजा है। इसी क्रम में पूजा स्पेशल ट्रेनों को अगले चार महीने तक बढ़ाने के लिए रेलवे के सभी जोन के अधिकारियों ने बोर्ड को प्रस्ताव दिया है। इसी क्रम में सेंट्रल रेलवे के कुशीनगर एक्सप्रेस के प्रस्ताव पर मुहर लगी है। संभावना जताई जा रही है कि 26 नवंबर तक अन्‍य ट्रेनों को भी चलाने के प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी।

आज चल सकती है जम्मूतवी स्पेशल

पंजाब आंदोलन के खत्म होने के बाद पिछले कई दिनों से निरस्त चल रही जम्मूतवी स्पेशल के चलने की उम्मीद बढ़ गई है। सोमवार को यह ट्रेन चल सकती है। ट्रेन के चलने माता वैष्णो देवी का दर्शन करने वालों को सीधे जम्मू पहुंचने के लिए दिक्कत नहीं होगी।

प्रमुख पूजा स्पेशल ट्रेनें

गोरखपुर-त्रिवेंद्रम पूजा स्पेशल

गोरखपुर-जम्मूतवी पूजा स्पेशल

भागलपुर-जम्मूतवी पूजा स्पेशल

छपरा-दिल्ली पूजा स्पेशल

गोरखपुर-एलटीटी पूजा स्पेशल

गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल

गोरखपुर-हावड़ा पूजा स्पेशल

गोरखपुर-आनन्द विहार पूजा स्पेशल

छपरा-एलटीटी पूजा स्पेशल

गोरखपुर-पुणे पूजा स्पेशल

गोरखपुर-शालीमार पूजा स्पेशल

गोरखपुर-चण्डीगढ़ पूजा स्पेशल

पुणे-गोरखपुर-पुणे पूजा स्पेशल

एलटीटी-गोरखपुर पूजा स्पेशल

गोरखपुर-सीएसटीएम पूजा स्पेशल

लखनऊ-पाटलीपुत्र पूजा स्पेशल

chat bot
आपका साथी