Fraud: 45 में दिन धन 10 गुना करने के नाम पर जमा कराया एक लाख

कुछ लोगों ने उनसे एक लाख रुपये जमा करने पर 35 से 45 दिन में जमा धन का 10 गुना देने की बात कही। इसके बाद जमा धन से अधिक मिले रकम को बिना ब्याज के 10 साल मे वापस करने का झांसा दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 08:26 AM (IST)
Fraud: 45 में दिन धन 10 गुना करने के नाम पर जमा कराया एक लाख
धाख धड़ी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती पुलिस ने धोखाधड़ी, कूटरचना आदि के दो मामलों में चार नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एक मामले में धन 10 गुना करने का झांसा देकर पैसा हड़प लेने का आरोप है तो दूसरे में धोखाधड़ी कर जमीन लिखाने का मामला है।

रणधीर नामक जालसाज के खिलाफ मुकदमा

कोतवली क्षेत्र अंतर्गत बड़ेवन में रहने वाले तिलकराम ने पुलिस को तहरीर देकर कहा कि कुछ लोगों ने उनसे एक लाख रुपये जमा करने पर 35 से 45 दिन में जमा धन का 10 गुना देने की बात कही। इसके बाद जमा धन से अधिक मिले रकम को बिना ब्याज के 10 साल मे वापस करने का झांसा दिया। पीडि़त का कहना है कि वह उनके झांसे में आ गया और उसने  30 हजार रुपये अपने बेटे इंद्रजीत के नाम से और 70 हजार रुपये खुद के नाम से जालसालों को जमा करने के लिए दे दिया। आरोपितों ने 30 हजार  की रसीद इंद्रजीत के नाम से दे दिया, बाकी 70 हजार की रसीद बाद में देने की बात कही। आरोपित उसे टरकाते रहे। बहुत खोजबीन के बाद उनके घर का पता चला तो वह उनके घर गए, जिससे नाराज होकर आरोपितों ने उन्हें अपशब्द कहे और जानमाल की धमकी दी। पुलिस ने मामले में लालगंज थाने के परेवा गांव के सुरेश कुमार और दुबौलिया थाने के कटरिया गांव के रणधीर के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

अपनी जमीन बताकर जालसाजों ने दूसरे के नाम कर दिया बैनामा

वहीं एक दूरे मामले में पुरानी बस्ती थानांतर्गत राजा मैदान मोहल्ले के रहने वाले वीरेंद्र चौरसिया ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि  28 अगस्त को आरोपितों ने उनकी जमीन को धोखाधड़ी, कूटरचना व गलत गाटा संख्या दिखाकर दूसरे को बैनामा कर दिया। उनकी दीवाल को गिरा दिया। मना करने पर अपशब्द कहते हुए मारने पीटने के लिए हमलावर हो गए। पुलिस ने मामले में आरोपित कोतवाली क्षेत्र के लबनापार गांव के संतोष कुमार त्रिपाठी, पिकौरा शिवगुलाम मोहल्ले के पंकज व अन्य सहयोगी नाम पता अज्ञात के विरुद्ध

मुकदमा दर्ज किया गया है। 

chat bot
आपका साथी