भारत-नेपाल के रिश्ते को मजबूत करती है लोकतांत्रिक शक्तियां - गोपाल मान श्रेष्ठ

केपी ओली सरकार की अक्षमता व अकर्मण्यता के कारण नेपाल देश को गंभीर संकट का सामना करना पड़ा। भारत-नेपाल के संबंधों को बिगाड़ने में ओली सरकार की बड़ी भूमिका थी। यह बातें नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री और नेपाल कांग्रेस के संगठन विभाग प्रमुख गोपाल मान श्रेष्‍ठ ने कही।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 09:15 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 09:15 AM (IST)
भारत-नेपाल के रिश्ते को मजबूत करती है लोकतांत्रिक शक्तियां - गोपाल मान श्रेष्ठ
नेपाल कांग्रेस के कार्यकर्ता शुभकामना कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व उप प्रधानमंत्री गोपाल मांन श्रेष्ठ बाएं। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। केपी ओली सरकार की अक्षमता व अकर्मण्यता के कारण नेपाल देश को गंभीर संकट का सामना करना पड़ा। भारत-नेपाल के संबंधों को बिगाड़ने में ओली सरकार की बड़ी भूमिका थी। यह बातें नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री और नेपाल कांग्रेस के संगठन विभाग प्रमुख गोपाल मान श्रेष्‍ठ ने सिद्धार्थनगर जिले के बढनी उपनगर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

शुभकामना आदान-प्रदान कार्यक्रम का किया गया था आयोजन

बढ़नी नगर के सटे नेपाल के कृष्णानगर में उद्योग वाणिज्य संघ के सभागार में नेपाली कांग्रेस ने शुभकामना आदान-प्रदान कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम को पूर्व उप प्रधानमंत्री नेपाली कांग्रेस के संगठन विभाग प्रमुख गोपाल मान श्रेष्ठ ने बतौर मुख्य अतिथ सम्बोधित करते हुए कहा कि नेपाली कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। देश की आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है।

अटूट है भारत-नेपाल का रिश्‍ता

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सांसद अभिषेक प्रताप शाह ने कहा कि नेपाल-भारत का अटूट संबंध है। जब तक नेपाल में लोकतांत्रिक शक्तियां हैं, तब तक दोनों देशों के संबंध मजबूत रहेगा। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डा. रुद्र प्रताप शाह ने कहा कि नेपाली कांग्रेस ने हमेशा देश हित में काम किया है।

छात्राओं ने प्रस्‍तुत किया सांस्‍कृतिक कार्यक्रम

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के विभिन्न स्कूली छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। अध्यक्षता अकील मियां ने किया। इस दौरान स्थानीय विधायक वीरेंद्र कानोडिया, प्रदेश के मंत्री दृग नारायण पांडेय, उमाकांत खनाल, सुरेंद्र आचार्य, अजय थापा, डॉ. राकेश प्रताप शाह, कुणाल प्रताप शाह, मुक्तेश्वर मिश्रा, शेखर वर्मा, विनोद नेपाल, कमल क्षेत्री, सुरेश आचार्य, मुरारी राय मांझी, भुवन पौडेल आदि उपस्थित रहे।

धोखाधड़ी के आरोप में कुर्की की नोटिस जारी

धोखाधड़ी के आरोप में फरार चल रहे तीन आरोपितों पर न्यायलय ने 82 की कार्रवाई करते हुए कुर्की की नोटिस जारी कर दिया है। उक्त आरोपितों ने जमीन विक्री के नाम पर बांसी नगर पालिका के गौतमबुद्ध नगर वार्ड निवासी मुमताज पुत्र अकबर अली से सात लाख रुपये लिया था। और जमीन विक्रय करने से आनाकानी करने लगे थे। कोतवाली बांसी के ग्राम जमोहना निवासी आरोपित पृथ्वी नाथ त्रिपाठी, महेंद्र नाथ त्रिपाठी व रितिक त्रिपाठी ने बांसी कस्बे में जमींन विक्री करने की बात कहकर खाते में व नगद सात लाख रुपये लेकर एग्रीमेंट व समझौता किया था।

पीडित ने दर्ज कराया था मुकदमा

जब आरोपित जमींन विक्रय करने में आनाकानी करने लगे तो मुमताज अपने धन की वापसी की मांग की। पैसा वापस न करने पर मुमताज ने कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत करा दिया। फरार होने की दशा में जनपद न्यायालय ने आरोपितों पर कुर्की करने की चेतावनी नोटिस जारी कर दिया। न्यायालय ने आदेश में कहा है कि यदि आरोपित 13 दिसंबर तक अदालत में हाजिर नहीं होते हैं तो आरोपितों के विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी