सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने देखी लाइट एंड साउंड शो की प्रस्तुति

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ की मौजूदगी में गोरखनाथ मंदिर में किया गया लाइट एंड साउंड शो का प्रदर्शन।

By Edited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 01:36 AM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 04:25 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने देखी लाइट एंड साउंड शो की प्रस्तुति
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने देखी लाइट एंड साउंड शो की प्रस्तुति

गोरखपुर (जेएनएन)। आखिरकार वह घड़ी आ गई है जब गोरखनाथ मंदिर में 'लाइट एंड साउंड' शो के माध्यम से श्रद्धालु नाथ पंथ की महिमा देख और सुन सकेंगे। मंदिर के भीम सरोवर में 30 फीट के वाटर स्क्रीन पर इसे प्रदर्शित किए जाने की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

सीएम ने लगाई अंतिम मुहर
शो की टेस्टिंग प्रक्रिया तो बीते तीन दिन से चल रही थी लेकिन रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी टेस्टिंग प्रस्तुति देखकर अंतिम मुहर भी लगा दी। 40 मिनट के शो को रविवार की रात 10 बजे मुख्यमंत्री ने ध्यानमग्न होकर देखा। गोरखनाथ मंदिर का 'लाइट एंड साउंड' शो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के स्वदेश दर्शन योजना के तहत इस शो को तैयार किया गया है।

छह करोड़ 82 लाख रूपये खर्च होंगे
छह करोड़ 82 लाख रूपये की लागत से तैयार होने वाले इस शो के लिए चार करोड़ रूपये केंद्र सरकार ने दिए हैं जबकि दो करोड़ 82 लाख रूपये का योगदान राज्य सरकार ने किया है। 40 मिनट का यह शो मंदिर के भीम सरोवर में खुले आसमान के नीचे प्रदर्शित किया जाएगा। करीब 500 दर्शक एक साथ बैठकर इस शो के माध्यम से नाथ पंथ की महिमा को देख और जान सकेंगे। शो के प्रदर्शन की शुरुआत सूर्यास्त के साथ होगी। ऐसे में जाड़े और गर्मी में शो का समय अलग-अलग तय किया जाएगा।

शीघ्र होगा लोकार्पण
मुख्यमंत्री के सामने टेस्टिंग प्रस्तुति के बाद क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रवींद्र कुमार मिश्र ने बताया कि शो को शुरू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। थोड़ी-बहुत जो कमियां हैं, उन्हें जल्द से जल्द दूर करके इसके लोकार्पण की तारीख तय कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी