सावधान, जिला अस्पताल में घूम रहे कोरोना पाजिटिव

देवरिया के जिला अस्पताल में कोरोना जांच कराने आए संदिग्धों पर कोई लगाम नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 07:00 AM (IST)
सावधान, जिला अस्पताल में घूम रहे कोरोना पाजिटिव
सावधान, जिला अस्पताल में घूम रहे कोरोना पाजिटिव

देवरिया, जेएनएन। अगर आप जिला अस्पताल में इलाज कराने आए हैं तो पूरी सावधानी बरतिये नहीं को जिस मर्ज की दवा कराने आए हैं वह ठीक होगा यहां नहीं लेकिन आप कोरोना संक्रमित हो सकते हैं। इसका मूल कारण है जिला अस्पताल में हर रोज लोग बड़ी संख्या में कोरोना की जांच कराने आ रहे। उनके आने जाने का कोई रास्ता तय नहीं है।

वह कभी टीबी विभाग की तरफ से तो कभी जिला अस्पताल के मुख्य गेट से प्रवेश कर रहे हैं। जांच के बाद जब कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आ रही है तो भीड़ के बीच से ही रिपोर्ट लेकर बाहर आ रहे हैं। ऐसे में वह किसको- किसको छूते हैं। भीड़ के बीच खासते हैं और लोगों के बीच कोरोना का संक्रमण फैलाते हुए हर रोज बाहर आ रहे हैं। इस तरफ किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।

हाल यह है कि कोरोना की जांच ओपीडी में डाक्टर मरीज को देखने के बाद लिख रहे हैं। ऐसे में स्वयं डाक्टर भी काफी सावधानी बरत रहे हैं लेकिन कहीं न कहीं लापरवाही हो ही जा रही है। जिसके चलते अभी तक दो डाक्टर भी कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं।

कोरोना पाजिटिव की रिपोर्ट लेकर डाक्टर के पास पहुंचा मरीज

जिला अस्पताल में डाक्टर काशीनाथ कोरोना संदिग्धों की थर्मल स्क्रीनिग व जांच कर रहे थे। एक कोरोना संदिग्ध अपनी जांच रिपोर्ट लेकर पहुंचा और डाक्टर के हाथ में पकड़ा कर पूछा डाक्टर साहब मैं पाजिटिव हूं कि निगेटिव। डाक्टर ने रिपोर्ट पाजिटिव देखते ही पर्चा फेंक दिया और कहा जल्दी भागो यहां से। कोविड अस्पताल में जाओ। यहां मौजूद सभी कर्मचारी कमरा छोड़ कर भाग खड़े हुए। चारो तरफ अफरा तफरी मच गई।

chat bot
आपका साथी