मध्‍यप्रदेश और महाराष्‍ट्र से चोरों का गिरोह गोरखपुर पहुंचा, दो गिरफ्तार Gorakhpur News

पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि शहर में चाबी बनाने वाले गिरोह के सदस्य घरों में घुसकर चोरी कर रहे हैं। दो दिन पहले गोरखनाथ व रामगढ़ताल क्षेत्र में भी चोरी हुई थी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 07:52 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 10:00 PM (IST)
मध्‍यप्रदेश और महाराष्‍ट्र से चोरों का गिरोह गोरखपुर पहुंचा, दो गिरफ्तार Gorakhpur News
मध्‍यप्रदेश और महाराष्‍ट्र से चोरों का गिरोह गोरखपुर पहुंचा, दो गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। लॉक ठीक करने के बहाने चोरी करने वाले दो बदमाशों को कैंट पुलिस ने सुबह चार फाटक के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। वे चार दिन से स्टेशन रोड के होटल में ठहरे थे। कमरे की तलाशी लेने पर चोरी का सामान बरामद हुआ है। पुलिस को देख इनके दो अन्य साथी फरार हो गए।

पुलिस के अनुसार मोहद्दीपुर के तरकुलानी टोला निवासी बाबू लाल निषाद ने शनिवार को कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

चाबी बनाने वाले बनकर कर रहे चोरी

बाबूलाल निषाद ने बताया कि सात अक्टूबर को सरदार के वेश में दो व्यक्ति मोहल्ले में घूमकर चाबी बना रहे थे। कई लोगों ने उनसे चाबी बनवाई। आलमारी की चाबी बनाने के लिए वह उन्हें अपने घर ले गए। चाबी बनाते समय आरोपितों ने लॉकर में रखे गहने चुरा लिए।

पुलिस छानबीन में भी मिली जानकारी

पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि शहर में चाबी बनाने वाले गिरोह के सदस्य घरों में घुसकर चोरी कर रहे हैं। दो दिन पहले गोरखनाथ व रामगढ़ताल क्षेत्र में भी चोरी हुई थी। तीनों जगह आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने के बाद चाबी को आलमारी के भीतर तोड़ दिया। मशीन लाकर लॉक सही करने का झांसा देकर फरार हो गए।

ऐसे पकड़े गए चोर

मोहद्दीपुर में पीडि़त परिवार की एक महिला ने अपने मोबाइल में आरोपितों का वीडियो बना लिया। जिसकी मदद से कैंट पुलिस ने सोमवार सुबह उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ में उनकी पहचान मध्यप्रदेश के पलसूत निवासी नायक सिंह बरनाला और उसके बहनोई महाराष्ट्र, नंदूरबार के नलवा रोड, एकता नगर निवासी बलवीर सिंह के रूप में हुई। नायक ने पुलिस को बताया कि गांव के रहने वाले रिषपाल और रमेश सिंह के साथ उत्तर प्रदेश, एमपी, महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों में घूमकर चाबी बनाने के बहाने चोरी करते हैं। एक सप्ताह पहले वह लोग गोरखपुर आए थे। एएसपी ने बताया कि चकमा देकर फरार रिषपाल और रमेश की तलाश चल रही है। 

chat bot
आपका साथी