बारह घरों में पकड़ी गई बिजली चोरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: बिजली विभाग के जांच अभियान में बुधवार को 12 घरों में चोरी पकड़ी गई। इसके

By Edited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 01:38 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jan 2015 01:38 AM (IST)
बारह घरों में पकड़ी गई बिजली चोरी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: बिजली विभाग के जांच अभियान में बुधवार को 12 घरों में चोरी पकड़ी गई। इसके अलावा विभाग ने 1.65 लाख राजस्व की वसूली हुई।

विभागीय टीम ने मियां बाजार स्थित हट्ठी माई रोड पर 144 कनेक्शन की जांच की। इस दौरान खराब मिले 43 मीटर बदले गए।

--------

राजनीतिक दलों ने फूंका पुतला

बिजली विभाग के अभियान के विरोध में राजनीतिक दलों ने बुधवार को पुतला फूंका। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यसमिति सदस्य इरफान अहमद, महानगर महामंत्री रियाज अहमद के नेतृत्व में बैंक रोड तिराहा पर विभाग का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि जांच के नाम पर बिजली विभाग उपभोक्ताओं का उत्पीड़न कर रहा है। पुतला फूंकने वालों में महानगर अध्यक्ष शमीम अहमद, जावेद अहमद, समीर अहमद, नबी हसन, एहसानुल्लाह, शेखू अली आदि शामिल थे।

जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव अनवर हुसैन, उपाध्यक्ष एसएस पांडेय ने कहा कि बिजली विभाग जबरिया जुर्माना वसूल रहा है। वह जनता पर अत्याचार कर रहा है। उनके नेतृत्व में कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल ने अस्पताल जाकर पुर्दिलपुर निवासी 81 वर्षीय प्रेमचंद श्रीवास्तव से मुलाकात की। प्रेमचंद श्रीवास्तव को मंगलवार को हार्ट अटैक हो गया। आरोप है कि बिजली विभाग के जांच अभियान में उनके साथ हुए दु‌र्व्यवहार से सदमा लगा है। प्रतिनिधिमंडल में जिला सचिव आशुतोष तिवारी, देवेन्द्र निषाद, पूनम मिश्रा, जियाउद्दीन अंसारी, श्रीमती दुर्गा राय आदि शामिल थे। सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष शहाब अंसारी ने आरोप लगाया है कि मीटर जांच के नाम पर बिजली विभाग उपभोक्ताओं का शोषण कर रहा है। सपा इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। विभाग व्यवस्था दुरुस्त रखना चाहता है तो उसे क्षेत्रवार शिविर आयोजित किए जाने चाहिए।

chat bot
आपका साथी