अस्पतालों में चला स्वच्छता अभियान, चिकित्सकों ने लगाया झाड़ू

जासं, गाजीपुर : दैनिक जागरण के 'मेरा भारत स्वच्छ' महाअभियान से लगातार लोग जुड़ रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 09:16 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 09:16 PM (IST)
अस्पतालों में चला स्वच्छता अभियान, चिकित्सकों ने लगाया झाड़ू
अस्पतालों में चला स्वच्छता अभियान, चिकित्सकों ने लगाया झाड़ू

जासं, गाजीपुर : दैनिक जागरण के 'मेरा भारत स्वच्छ' महाअभियान से लगातार लोग जुड़ रहे हैं। इस महाअभियान को सफल बनाने के लिए ग्राम प्रधान, चिकित्सक के अलावा अन्य लोग भी आगे आ गए हैं। गुरुवार को स्वास्थ्य केंद्र, इमामबाड़ा के अलावा अन्य जगहों पर सफाई करने के साथ ही इसके प्रति लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही महाअभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया। चिकित्सकों ने झाड़ू लगाने के बाद लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। मस्जिद के आसपास सफाई

मुहम्मदाबाद : दैनिक जागरण की ओर से चलाए गए 'मेरा भारत स्वच्छ' अभियान से प्रेरित होकर गुरुवार को चकशाह मुहम्मद उर्फ मलिकपुरा के ग्राम प्रधान शशिकांत शर्मा उर्फ भुवर के नेतृत्व में युवकों ने इमामबाड़ा परिसर व मस्जिद के आसपास सफाई की। इस दौरान गांव की गलियों व सार्वजनिक जगहों पर सफाई कर ब्ली¨चग पाउडर का छिड़काव भी किया गया। श्रमदान में रश्मिकांत शर्मा, राजेश शर्मा, धन्नू शर्मा, सोनू शर्मा, देवेंद्र, मोहन, राजू शर्मा, मुन्ना आदि शामिल थे।

--------

सीएचसी पर अभियान शुरू

कासिमाबाद : 'मेरा भारत स्वच्छ' महाअभियान के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कासिमाबाद परिसर में अधीक्षक डा. राजेश कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने झाडू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। केंद्र प्रभारी डा. राजेश कुमार ने कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मचारी व आशा कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करें। इसकी शुरुआत अपने घर से करें। इस मौके पर वरिष्ठ लिपिक शशिभूषण ¨सह, ईश्वर राम, जनार्दन यादव, प्रवीण पांडेय, दिनेश त्रिपाठी, श्रीकांत ¨सह, बलिराम राम, गो¨वद शर्मा व सुजित ¨सह आदि मौजूद थे।

------- खुले में शौच मुक्त के लिए मांगा सहयोग

बहादुरगंज : सरकार की मंशा के अनुरूप 'मेरा भारत स्वच्छ' अभियान के तहत स्थानीय नगर पंचायत की ओर से पुरानीगंज विजय राघव संगत कुटी परिसर में संगोष्ठी हुई। अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा ने खुले में शौच मुक्त के लिए लोगों से सहयोग मांगा। कहा कि सभी लोग अपने घर में इज्जत घर का निर्माण करा लें। साथ ही इसके लिए लोगों को प्रेरित भी करें। शौचालय निर्माण के लिए शासन की तरफ से आठ हजार रुपये का अनुदान दिया जा रहा है। उन्होंने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। कहा कि खुले में शौच करते पकड़े जाने पर पहली बार 50 रुपये, दूसरी बार 100 रुपये एवं तीसरी बार 250 रुपए का आर्थिक दंड लगाया जाएगा। चेयरमैन निकहत परवीन ने कहा कि सभी लोगों के सहयोग से ही अभियान सफल होगा। लोगों को सोच बदलना होगा। इस मौके पर कुंवर दयानंद, इकबाल खान, हरि प्रकाश, दीपक कुमार, अमरनाथ, दिनेश कनौजिया, रामविलास राय, पप्पू गुप्ता, बेचू, कैलाश राय, केशव राम आदि मौजूद थे।

--------- स्वास्थ्य कर्मियों ने लगाया झाड़ू

खानपुर : जागरण के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों ने झाड़ू उठाया। डा. अभिषेक गुप्ता के नेतृत्व में चिकित्सकों, स्टाफ नर्स ने स्वास्थ्य केंद्र के बाहर झाड़ू लगाया। डा. वी. राय ने कहा कि हम लोगों को सफाई करते देख अन्य लोग भी प्रेरित होंगे। प्रधानमंत्री के सपना को साकार करने के लिए सभी लोगों को सहयोग करना होगा। अभियान में डा. नेहा सोनकर, डा. वीसी यादव, किशोरी कश्यप, अनुपमा ¨सह, सुशीला, दिग्विजय ¨सह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी