अभद्र भाषा प्रयोग में चौकी इंचार्ज निलंबित

एक महिला के साथ उप निरीक्षक चौकी इंचार्ज पिजड़ा अनुज कुमार पांडेय द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए वायरल ऑडियो को लेकर सोमवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 04:55 PM (IST)
अभद्र भाषा प्रयोग में चौकी इंचार्ज निलंबित
अभद्र भाषा प्रयोग में चौकी इंचार्ज निलंबित

जागरण संवाददाता, मऊ : एक महिला के साथ उप निरीक्षक चौकी इंचार्ज पिजड़ा अनुज कुमार पांडेय द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए वायरल ऑडियो को लेकर सोमवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया। इसको लेकर पुलिस महकमें में खलबली मच गई। ऑडियो वायरल होने के बाद जांच क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा की गई। जांच में उक्त उपनिरीक्षक को दोषी पाया गया। इस पर पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई की।

सरायलखंसी थाना क्षेत्र के सलाहाबाद की निवासी एक महिला जिसका 29 जून को पड़ोस के लोगों से नाली विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। इसमें महिला को मारापीटा गया था। पीड़ित महिला ने इसके खिलाफ बगली पिजड़ा पुलिस चौकी पर शिकायत दर्ज कराया था। पीड़िता का आरोप था कि तहरीर बदलकर अपने मन से मुकदमा दर्ज कर दिया गया। जब पीड़िता ने इसकी शिकायत चौकी इंचार्ज अनुज कुमार पांडेय से किया तो चौकी इंचार्ज भड़क गए और महिला के विरुद्ध अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। महिला ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी थी। महिला द्वारा चौकी इंचार्ज पर लगाए गए आरोप के जांच की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक ने सीओ सिटी को सौंपी। जब सीओ ने इसकी जांच किया तो वायरल ऑडियो सही साबित हुआ। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक ने चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया।

chat bot
आपका साथी