एसडीएम के समझाने पर भी नहीं माने किसान

गाजीपुर गंगा नदी पर बन रहे रेल कम रोड ब्रिज का निर्माण कार्य सोमवार को तीसरे दिन भी ठप रहा। मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम के निर्देश पर जमानियां एसडीएम रमेश मौर्या मेदनीपुर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 07:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 09:57 PM (IST)
एसडीएम के समझाने पर भी नहीं माने किसान
एसडीएम के समझाने पर भी नहीं माने किसान

जासं, गाजीपुर : गंगा पर बन रहे रेल कम रोड ब्रिज का निर्माण कार्य सोमवार को तीसरे दिन भी ठप रहा। मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम के निर्देश पर जमानियां एसडीएम रमेश मौर्या मेदनीपुर पहुंचे। वहां पुल का निरीक्षण करने के पश्चात अपनी मांग पर अड़े किसानों से वार्ता बेनतीजा रही। किसानों ने सख्त लहजे में कहा कि जब तक उचित मुआवजा नहीं मिलेगा, हम कार्य नहीं करने देंगे।

ताड़ीघाट से मऊ तक नई रेल लाइन बिछाने के लिए मेदनीपुर गांव के किसानों की जमीनों को अधिग्रहित किया गया है। वह पहले प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए आंदोलन कर चुके हैं। कुछ दिन पूर्व स्वयं जिलाधिकारी के बालाजी भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने सभी अधिग्रहित जमीनों को देखा और किसानों से वार्ता भी की थी। बावजूद इसके उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं तो किसान शनिवार को गंगा किनारे पहुंच गए और काम को रोकवा दिए। चेतावनी दी कि हमारे जमीन से आप सभी लोग अपना सामान हटा दीजिए। जब तक हमें उचित मुआवजा नहीं मिल जाएगा, हम काम नहीं होने देंगे। एसडीएम ने बताया कि सभी किसानों से आह्वान किया गया कि आप लोग सरकार कार्य में बाधा न बने। एक बार प्रयास किया जाएगा कि किसान मान जाए। इस मौके पर राजस्व निरीक्षक शेषमणी, लेखपाल विनीत सिंह, डीपीएम सुनील सिंह, आरवीएनएल के इंजीनियर शुभदीप दास आदि रहे।

-------

लिखित शिकायत करें किसान

- मुआवजा न मिलने की शिकायत करने वाले किसान अपने गाटा संख्या के साथ आकर हमसे मिलें और लिखित शिकायत दर्ज कराएं। उनकी समस्या हल की जाएगी। - के बालाजी, जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी