बीएलओ को मिला मोबाइल एप का प्रशिक्षण

जासं जमानियां (गाजीपुर) अब मोबाइल एप के जरिए मतदाताओं के नाम जोड़े व काटे जा सकते हैं। लोदीपुर मोहल्ला स्थित बुद्धम शरणम् महाविद्यालय के सभागार कक्ष में रविवार को बीएलओ को संबंधित अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2019 06:03 PM (IST)
बीएलओ को मिला मोबाइल एप का प्रशिक्षण
बीएलओ को मिला मोबाइल एप का प्रशिक्षण

जासं, जमानियां (गाजीपुर) : अब मोबाइल एप के जरिए मतदाताओं के नाम जोड़े व काटे जा सकते हैं। लोदीपुर मोहल्ला स्थित बुद्धम शरणम महाविद्यालय के सभागार कक्ष में रविवार को बीएलओ को संबंधित अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अखिलेश जायसवाल व ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विनय कुमार सिंह ने प्रोजेक्टर द्वारा उन्हें मोबाइल एप के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। साथ ही ग्रामीण व नगर क्षेत्र के घरों में जाकर मतदाता सूची को आनलाइन करने के अभियान में जुटने का आह्वान भी किया।

उन्होंने बताया कि यह अभियान एक सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा। आनलाइन मतदाता सूची में पंजीकरण की सूचना भी संबंधित मतदाता या उसके परिजनों को देना अनिवार्य है। उपजिलाधिकारी रमेश मौर्य ने कहा कि मतदाता सूची के सत्यापन में एप कारगर साबित होगा। इस एप के जरिए कम समय में सही ढंग से मतदाता सत्यापन किया जा सकता है। जनसेवा केंद्र से भी नाम संसोधन तथा अन्य कार्य को कराया जा सकता है। इस अवसर पर तहसीलदार आलोक कुमार व रामविलास राम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी