ऑरेंज जोन में स्थगित किया गया मूल्यांकन कार्य

गाजीपुर यूपी बोर्ड परीक्षा के कापियों का मूल्यांकन कार्य आज से पुन शुरू हो रहा है। इसके लिए सोमवार की शाम तक सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं। जिले में कुल छह मूल्यांकन केंद्र हैं जिस पर 12 सौ परीक्षक मूल्यांकन कार्य करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 05:41 PM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 07:09 PM (IST)
ऑरेंज जोन में स्थगित किया गया मूल्यांकन कार्य
ऑरेंज जोन में स्थगित किया गया मूल्यांकन कार्य

जासं, गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा के कापियों का मूल्यांकन कार्य आज से पुन: शुरू होने वाला था लेकिन सोमवार की सायं शासन की ओर से ऑरेंज जोन में मूल्यांकन कार्य स्थगित करने का आदेश आ गया। पांच मई से केवल ग्रीन जोन में मूल्यांकन होगा। ऑरेंज जोन पर दो दिन बाद फैसला किया जाएगा। ऐसे में विभागीय स्तर पर की गईं सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं।

कोरोना महामारी के चलते कापियों का मूल्यांकन कार्य बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। इससे अभी तक परीक्षा परिणाम नहीं आ पाया। इसको देखते हुए शासन ने पांच मई से कापियों का मूल्यांकन पुन: शुरू कराने का फैसला लिया था। सोमवार की शाम तक सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं। जिले में कुल छह मूल्यांकन केंद्र हैं जिस पर 12 सौ परीक्षकों को मूल्यांकन कार्य करना था। सभी केंद्रों की सफाई के साथ उन्हें सैनिटाइज भी किया गया। मूल्यांकन के दौरान सभी शारीरिक दूरी का पालन करना सुनिश्चित किया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. ओपी राय ने बताया कि सभी केंद्रों को सैनिटाइज कर दिया गया था और सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। लेकिन शासन ने अब आरेंज जोन में पांच मई से मूल्यांकन कार्य शुरू नहीं करने का फैसला लिया है। दो दिन बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी