समाधान दिवस में आए 101 मामले, मात्र 23 का निस्तारण

जागरण संवाददाता गाजीपुर जिले के सभी 25 थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 09:28 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 09:28 PM (IST)
समाधान दिवस में आए 101 मामले, मात्र 23 का निस्तारण
समाधान दिवस में आए 101 मामले, मात्र 23 का निस्तारण

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले के सभी 25 थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 101 आवेदन पत्र प्रस्तुत हुए जिसमें मात्र 23 मामलों का ही निस्तारण हो सका। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह नंदगंज थाने का निरीक्षण करने के पश्चात फरियाद सुने। इसके बाद करंडा थाने पहुंचे और मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। रेवतीपुर थाने में एक भी मामला नहीं प्रस्तुत हुआ। वहीं कई थानों में एक भी मामला निस्तारित नहीं हो सका।

नगर सर्किल के कोतवाली में तीन प्रार्थना पत्र पड़े, इसमें एक भी निस्तारण नहीं हो सका। करंडा में पांच में दो, जंगीपुर में चार में तीन मामले निस्तारित किए गए। सैदपुर सर्किल के थाना सैदपुर छह में दो, खानपुर 12 में चार, बहरियाबाद में तीन व सादात में पांच आवेदन आए। इसमें एक भी निस्तारित नहीं हो सका। भुड़कुड़ा सर्किल में नंदगंज थाने में प्रस्तुत सात में एक भी नहीं, शादियाबाद 04 में दो, दुल्लहपुर दो में शून्य, भुड़कुड़ा तीन में एक, कासिमाबाद सर्किल के कासिमाबाद थाने में तीन में शून्य, मरदह चार में शून्य, नोनहरा सात में एक, बिरनो पांच में दो, मुहम्मदाबाद सर्किल के मुहम्मदाबाद तीन में एक, भांवरकोल तीन में शून्य, करीमुद्दीनपुर चार में दो, बरेसर आठ में शून्य, जमानियां सर्किल के जमानियां थाना चार में एक, सुहवल दो में शून्य, दिलदारनगर एक में एक, गहमर दो में शुन्य, नगसरहाल्ट पर प्रस्तुत एक आवेदन को निस्तारित कर दिया गया। कानून से खिलवाड़ करने वाले से न हो कोई मुरौव्वत : एसपी

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : पुलिस लाइन सभागार में शनिवार को सैनिक सम्मेलन व क्राइम मीटिग में पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने अधिकारियों, कर्मचारियों की समस्याओं को सुना। वहीं उनके निस्तारण के लिए संबंधित को निर्देशित किया। हिदायत दी कि कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। आह्वान किया कि थाने पर आए प्रत्येक फरियादी के साथ अच्छा व्यवहार करें। गरीब, असहाय व महिलाओं को सम्मान दें। उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करें। समस्याओं से संबंधित प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई करने को कहा। सभी थाना प्रभारियों को लंबित विवेचनाओं की कार्रवाई पूर्ण करने के लिए आदेशित किया तथा यह भी निर्देश दिया कि किसी भी थाना क्षेत्र में कोई भी अपराध घटित ना होने पाए। अपराधियों के विरुद्ध सख्त एवं कड़ी कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी