कौशांबी में चल रहे निर्माण से फैल रहा प्रदूषण

जागरण संवादाता साहिबाबाद कौशांबी में निर्माण कार्य कर प्रदूषण फैलाया जा रहा है। खुले

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:06 PM (IST)
कौशांबी में चल रहे निर्माण से फैल रहा प्रदूषण
कौशांबी में चल रहे निर्माण से फैल रहा प्रदूषण

जागरण संवादाता, साहिबाबाद : कौशांबी में निर्माण कार्य कर प्रदूषण फैलाया जा रहा है। खुले में निर्माण सामग्री रखी हुई है। लोगों ने जीडीए और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

कौशांबी के बी ब्लाक की विपरीत दिशा में एक मकान का निर्माण चल रहा है। खुल में निर्माण सामग्री से धूल उड़ रही थी। इसके अलावा उदय गिरी टावर के पास भी निर्माण कार्य चल रहा है। कौशांबी के लोगों ने इसकी शिकायत जीडीए और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों से की लेकिन शिकायत पर संज्ञान नहीं लिया गया। कौशांबी के वीके मित्तल ने बताया कि नगर निगम, जीडीए, पुलिस आदि विभाग प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड प्रदूषण रोकने का दावा कर रहा है। यातायात प्रबंधन लागू करने के लिए सड़क से ज्यादा कागजों में ज्यादा काम चल रहा है। प्रशासन की तरफ से प्रदूषण को रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। यही वजह है कि प्रदूषण पर काबू नहीं पाया गया है। इस मामले में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी उत्सव शर्मा का कहना है कि वह अवैध निर्माण पर नजर रख रहे हैं। जीडीए को इसमें कार्रवाई करनी चाहिए।

-----

खोड़ा में चल रहा निर्माण कार्य

खोड़ा कालोनी में एनजीटी के नियमों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य धड़ल्ले से चल रहा है। शिकायत के बाद भी अवैध निर्माण पर रोक नहीं लग रही है। मधु विहार स्थित एक मकान के बेसमेंट और भारत नगर में दो मकानों में निर्माण चल रहा है। रोक के बाद भी दीपक विहार में कई स्थान पर अवैध निर्माण पूरा कर लिया गया। निर्माण सामग्री पर पानी का छिड़काव तक नहीं किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी