तीन दिन में पीएम मोदी के दो दौरे, पुलिस और खुफिया विभाग की नींद उड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिन में गाजियाबाद के दो दौरे से पुलिस और खुफिया विभाग की नींद उड़ गई है। आठ मार्च को पीएम मोदी हिडन एयरपोर्ट व मेट्रो का उद्घाटन करने आ रहे हैं। वहीं 10 मार्च को केंद्रीय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) की इंदिरापुरम स्थित पांचवीं आरक्षित बटालियन में 51वें स्थापना दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि आ रहे हैं। पुलिस और खुफिया विभाग पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में जुटा है। वहीं सीआइएसएफ ने भी तैयारीयां तेज कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Mar 2019 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2019 08:53 PM (IST)
तीन दिन में पीएम मोदी के दो दौरे, पुलिस और खुफिया विभाग की नींद उड़ी
तीन दिन में पीएम मोदी के दो दौरे, पुलिस और खुफिया विभाग की नींद उड़ी

धनंजय वर्मा, साहिबाबाद :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिन में गाजियाबाद के दो दौरे से पुलिस और खुफिया विभाग की नींद उड़ गई है। आठ मार्च को पीएम मोदी हिडन एयरपोर्ट व मेट्रो का उद्घाटन करने आ रहे हैं। 10 मार्च को केंद्रीय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) की इंदिरापुरम स्थित पांचवीं आरक्षित बटालियन में 51वें स्थापना दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि आ रहे हैं। पुलिस और खुफिया विभाग पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में जुटा है।

-------

पीएम मोदी को सीआइएसएफ दिखाएगी राजपथ की झलक : बीते गणतंत्र दिवस पर सीआइएसएफ द्वारा निकाली गई झांकी, इंदिरापुरम की बटालियन में भी निकाली जाएगी। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीआइएसएफ जवानों की ताकत देख उनका हौंसला अफजाई करेंगे। इसके लिए देश भर में स्थित सीआइएसएफ की 12 बटालियन के महिला व पुरुष जवान अभ्यास करने में जुटे हैं। आठ मार्च को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। 10 मार्च को सीआइएसएफ अपना 51वां स्थापना दिवस मनाएगी। सीआइएसएफ अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही एसपीजी के जवान पीएम की सुरक्षा को लेकर बटालियन पहुंचेंगे। सघन चेकिग के बाद सीआइएसएफ बटालियन में प्रवेश दिया जाएगा। पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से बटालियन पहुंचेंगे।

-------

अधिकारियों ने की बैठक :

सीआइएसफ बटालियन में परेड ग्राउंड के पीछे दीवार पर लाल किले की झलक है। सामने मुख्य अतिथि पीएम मोदी का मंच बनाया गया है। सीआइएसएफ की परेड में महिलाएं भी शामिल होंगी। परेड के बाद जवान पोल मलखंभ और सबाते मार्शल आर्ट का करतब दिखाएंगे। सोमवार को बटालियन में स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर आइजी सुधीर कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

--------

शहीद स्मारक बनाया गया :

बटालियन में एक शहीद स्मारक बनाया गया है। 1979 से लेकर वर्ष 2018 तक देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों का नाम अंकित किया गया है। सूत्रों की मानें तो इस दौरान सीआइएसएफ के महानिरीक्षक राजेश रंजन शहीद स्मारक का उद्घाटन करेंगे।

---------

प्रदेशभर की पुलिस सुरक्षा में होगी तैनात:

एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि इंदिरापुरम स्थित सीआइएसएफ बटालियन में पीएम की सुरक्षा में बटालियन के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। सीआइएसएफ के बटालियन के अंदर भी सुरक्षा पुख्ता की जाएगी। सुरक्षा को लेकर पुलिस और एलआइयू सतर्क है।

chat bot
आपका साथी