हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ जाने वाले यात्रियों को झटका, उड़ान सेवा स्थगित

कोरोना के कारण लॉकडाउन होने पर मार्च माह के आखिरी सप्ताह से हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ की उड़ान सेवा स्थगति कर दी गई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 11:57 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 11:57 AM (IST)
हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ जाने वाले यात्रियों को झटका, उड़ान सेवा स्थगित
हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ जाने वाले यात्रियों को झटका, उड़ान सेवा स्थगित

साहिबाबाद (गाजियाबाद), जागरण संवाददाता। हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ की उड़ान सेवा पर 19 जुलाई तक स्थगित कर दी गई है। इसकी वजह से एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हुबली और पिथौरागढ़ की हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है। हुबली की उड़़ान सेवा रोकने की वजह नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा अनुमति न मिलना बताया जा रहा है जबकि पिथौरागढ़ की उड़ान सेवा रोकने की वजह विमान में तकनीकि खराबी होना है।

कोरोना के कारण लॉकडाउन होने पर मार्च माह के आखिरी सप्ताह से हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ की उड़ान सेवा पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद मई में देश में दोबारा से उड़ान सेवा शुरू होने पर 25 मई को हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के लिए स्टार एयरलाइन की फ्लाइट ने उड़ान भरी थी, लेकिन अगले ही दिन दोबारा से उड़ान सेवा पर रोक लगा दी गई।

अधिकारियों ने बताई वजह

स्टार एयरलाइन कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 500 किमी. से अधिक दूरी की उड़ान सेवा की अनुमति नहीं दी है, जिस वजह से उड़ान सेवा रोकी गई है। हिंडन एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि हिंडन एयरपोर्ट से 19 जुलाई तक के लिए उड़ान सेवा पर स्थगित कर दी गई है।

उधर, स्टार एयरलाइन कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वह नागरिक उड्डयन मंत्रालय से हुबली की उड़ान के लिए अनुमति मांग रहे हैं, उम्मीद है कि जल्द ही अनुमति मिल जाएगी। जिसके बाद हिंडन एयरपोर्ट से हुबली की उड़ान सेवा दोबारा प्रारंभ हो सकेगी। 

बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट से हुबली की डायरेक्ट फ्लाइट है, जिस कारण गाजियाबाद, नोएडा ही नहीं बल्कि एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से यात्री हिंडन एयरपोर्ट से हुबली की यात्रा करते हैं। इस सेवा के शुरू होने से सैंकड़ों यात्रियों को राहत मिली थी। इससे लोगों को यात्रा में लगने वाला समय कम हो गया था। 

chat bot
आपका साथी