बकाया न चुकाने पर मॉल व फैक्ट्री सील

नगर निगम की टीम ने बृहस्पतिवार को मोहन नगर जोन में बकाया संपत्ति कर नहीं जमा करने पर एसएम व‌र्ल्ड मॉल व एक फैक्ट्री को सील कर दिया। शुक्रवार तक बकाया जमा करने का समय मांगने पर एक फैक्ट्री की सी¨लग की कार्रवाई स्थगित कर दी। बकाया न जमा करने पर उसे भी सील करने की बात की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 08:43 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 08:43 PM (IST)
बकाया न चुकाने पर मॉल व फैक्ट्री सील
बकाया न चुकाने पर मॉल व फैक्ट्री सील

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : नगर निगम की टीम ने बृहस्पतिवार को मोहन नगर जोन में बकाया संपत्ति कर नहीं जमा करने पर एसएम व‌र्ल्ड मॉल व एक फैक्ट्री को सील कर दिया। शुक्रवार तक बकाया जमा करने का समय मांगने पर एक फैक्ट्री की सी¨लग की कार्रवाई स्थगित कर दी। बकाया न जमा करने पर उसे भी सील करने की बात की।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी संजीव सिन्हा और जोनल प्रभारी एसके गौतम की अगुवाई में नगर निगम की टीम ने बृहस्पतिवार को बड़े बकाएदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। टीम ने 17.35 लाख रुपये बकाया होने पर एसएम व‌र्ल्ड मॉल सील कर दिया। लोनी रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थिति फैक्ट्री पर 9.44 लाख रुपये का बकाया होने पर सील किया गया। फैक्ट्री संचालक ने दो लाख रुपये नकद और 7.44 लाख रुपये का चेक जमा कर दिया। बकाया जमा होने के कारण अब यह सील खोल दी जाएगी। वहीं, 14.48 लाख रुपये के बकाएदार दुर्गा इंटरप्राइजेज के संचालक ने शुक्रवार तक बकाया जमा करने की मोहलत मांगी। नगर निगम अधिकारियों ने शुक्रवार तक यहां की सी¨लग की कार्रवाई स्थगित कर दी। शुक्रवार को बकाया न जमा करने पर फैक्ट्री सील की जाएगी। जोन में सौ फीसद वसूली की जाएगी। किसी भी कीमत पर बकाएदारों को बख्शा नहीं जाएगा। बड़े बकाएदारों के खिलाफ सी¨लग की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

- एसके गौतम, जोनल प्रभारी, नगर निगम मोहन नगर।

chat bot
आपका साथी