इस माह जिले की सभी सड़कें होंगी गड्ढामुक्त : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि सर्दी के मद्देनजर जिले में बंद पड़े आश्रय स्थलों को दोबारा शुरू किया जाए और जरुरतमंद लोगों को आश्रय स्थल में रखा जाए। उन्होंने जीडीए, नगर निगम, एनएचएआइ व पीडब्ल्युडी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जनवरी माह में जिले की सड़कों को पूर्ण रूप से गड्ढा मुक्त कर दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 10:05 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 10:05 PM (IST)
इस माह जिले की सभी सड़कें होंगी गड्ढामुक्त : जिलाधिकारी
इस माह जिले की सभी सड़कें होंगी गड्ढामुक्त : जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि सर्दी के मद्देनजर जिले में बंद पड़े आश्रय स्थलों को दोबारा शुरू किया जाए और जरूरतमंद लोगों को आश्रय स्थल में रखा जाए। उन्होंने जीडीए, नगर निगम, एनएचएआइ व पीडब्ल्युडी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जनवरी माह में जिले की सड़कों को पूर्ण रूप से गड्ढा मुक्त कर दिया जाए।

बैठक में जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने आइजीआरएस में जिले के अच्छे प्रदर्शन में सभी अधिकारियों की प्रंशसा की। मुख्यमंत्री हेल्प लाईन में शिकायतों की अधिक पेंडेंसी और डिफाल्टर होने की स्थिति में जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने कॉल सेंटर पर नियमित रूप से चैक करते हुए लंबित शिकायतों को तत्काल निस्तारित कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों के द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष विवाह नही कराए जा रहे हैं इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। जिलाधिकारी ने ब्रिकीकर, स्वास्थ्य, खाद्य सुरक्षा एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को पॉलीथीन को प्रतिबंधित करने के लिए निर्देश दिए और कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर इसका उपयोग करने वालों पर अर्थदंड लगाएं। आयुष्मान भारत योजना में लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने सीएमओ से नाराजगी व्यक्त की और कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। बैठक में जानकारी लेने पर सेतु निगम के अधिकारी ने बताया कि वसुंधरा व राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर फ्लाईओवर का कार्य प्रगति पर है। मंडोला में भूमि विवाद के कारण कार्य रुका हुआ है। जनवरी में 65 फीसद कार्य पूरा कर लिया जाएगा। डीएम ने जीडीए, पीडब्ल्युडी, नगर निगम व एनएचएआइ के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में गड्ढामुक्ति जनवरी अंत तक पूरी कर ली जाए। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान सीएमओ ने जानकारी दी कि जिले में 100 फीसद टीकाकरण कर लिया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बम्हैटा में 45 फीसद निर्माण हो गया है। लोनी में भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण शुरू करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी