यादव ¨सह के बेटे सनी को मिली जमानत

आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ को झटका देते हुए यादव ¨सह के बेटे सनी ¨सह को जमानत दे दी। इसके पहले अदालत ने तीन सप्ताह को अंतरिम जमानत दी थी जिसकी अवधि पूरी होने पर सनी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद सनी ¨सह ने अधिवक्ता के माध्यम से जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट के आदेश की प्रति आदेश सनी ¨सह के अधिवक्ता ने सोमवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश किया। दूसरे मामले में नोएडा प्राधिकरण के हजारों करोड़ रुपए के घोटाले में आरोपित यादव ¨सह सहित कई आरोपित कोर्ट में पेश हुए। मामले में प्राधिकरण के सीईओ रमारमन ¨सह की गवाही हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 08:31 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 08:31 PM (IST)
यादव ¨सह के बेटे सनी को मिली जमानत
यादव ¨सह के बेटे सनी को मिली जमानत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यादव ¨सह के बेटे सनी ¨सह को जमानत दे दी। इसके पहले अदालत ने तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत दी थी, जिसकी अवधि पूरी होने पर सनी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद सनी ¨सह ने अधिवक्ता के माध्यम से जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट के आदेश की प्रति आदेश सनी ¨सह के अधिवक्ता ने सोमवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश की। दूसरे मामले में नोएडा प्राधिकरण के हजारों करोड़ रुपये के घोटाले में आरोपित यादव ¨सह सहित कई आरोपित कोर्ट में पेश हुए। मामले में प्राधिकरण के सीईओ रमारमण ¨सह की गवाही हुई।

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आरोपित एवं यादव ¨सह के बेटे सनी यादव को 18 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट से तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत मिली थी। इसकी अवधि समाप्त होने पर तीन जनवरी को सरेंडर कर दिया था। सनी के अधिवक्ता ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने 11 जनवरी को जमानत दे दी थी। सोमवार को सनी के अधिवक्ता ने आदेश की प्रति सीबीआइ कोर्ट को उपलब्ध कराई। कोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार नोएडा अथॉरिटी में टेंडर घोटाले का खुलासा होने के बाद सीबीआइ ने यादव ¨सह और उसके परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित किए जाने का मामला दर्ज किया था। प्राधिकरण में हुए घोटाले मामले में तत्कालीन मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रमारमण की गवाही होने के बाद बचाव पक्ष ने क्रास जिरह शुरू की है। अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख लगा दी है। सुनवाई के दौरान यादव ¨सह, सनी ¨सह सहित अन्य आरोपितों को पुलिस ने डासना जेल से कोर्ट में पेश किया।

chat bot
आपका साथी