खाद और बीज की दुकानों पर दनादन छापे, दो लाइसेंस निलंबित

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। शासन के निर्देश पर गुरुवार को जिले में कई स्थानों पर खाद और बीज की दुकानों पर छापेमारी की गई। प्रभारी जिला कृषि अधिकारी ने डेढ़ दर्जन दुकानों पर छापे मारे। इस दौरान दो दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए हैं तथा ओवररेटिंग की शिकायत पर दो को नोटिस जारी किए हैं। खाद की कालाबाजारी को लेकर कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 10:16 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 10:16 PM (IST)
खाद और बीज की दुकानों पर दनादन छापे, दो लाइसेंस निलंबित
खाद और बीज की दुकानों पर दनादन छापे, दो लाइसेंस निलंबित

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शासन के निर्देश पर गुरुवार को जिले में कई स्थानों पर खाद बीज की दुकानों पर छापेमारी की गई। प्रभारी जिला कृषि अधिकारी ने छह सैंपल लिए। दो विक्रेताओं के लाइसेंस निलंबित करने के साथ ही दो को नोटिस थमाए गए।

प्रभारी जिला कृषि अधिकारी डॉ. योगेंद्र ¨सह ने शिकोहाबाद, खैरगढ़, जसराना और अरांव में 19 दुकानों पर छापे मारे। इस दौरान खाद-बीज की उपलब्धता और गुणवत्ता की जांच पड़ताल की। बिक्री का अभिलेखों से मिलान किया और दुकानों पर मौजूद मिले ग्राहकों से ओवर रे¨टग के बारे में जानकारी भी ली। शिकोहाबाद में मैनपुरी रोड पर संजीव खाद भंडार और अंबिका एजेंसी पर अभिलेख पूर्ण ने मिलने पर लाइसेंस निलंबित कर दिए।

अरांव में लक्ष्मी ट्रेडर्स और सुभाष खाद भंडार पर ओवर रे¨टग की शिकायत पर नोटिस जारी किया है। कृषि अधिकारी ने बताया कि दुकानों से डीएपी, कैल्शियम नाइट्रेट और माइक्रोन्यूट्रीशंस के छह सैंपल लिए गए हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी