आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफारमर क्षतिग्रस्त

फीरोजाबादजागरण संवाददाता। बुधवार सुबह बूंदाबादी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से फरिहा विद्युत सब स्टेशन परिसर में 400 केवीए क्षमता का ट्रांसफारमर क्षतिग्रस्त हो गया। इस बीच शाम को फरिहा-मुस्तफाबाद 33 केवी लाइन में ब्रेकडाउन आने से तीन सब स्टेशनों से जुड़े ढाई सौ गांवों की बिजली आपूर्ति देर रात तक ठप रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Apr 2019 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2019 06:06 AM (IST)
आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफारमर क्षतिग्रस्त
आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफारमर क्षतिग्रस्त

फीरोजाबाद,जागरण संवाददाता। बुधवार सुबह बूंदाबादी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से फरिहा विद्युत सब स्टेशन परिसर में 400 केवीए क्षमता का ट्रांसफारमर क्षतिग्रस्त हो गया। इस बीच शाम को फरिहा-मुस्तफाबाद 33 केवी लाइन में ब्रेकडाउन आने से तीन सब स्टेशनों से जुड़े ढाई सौ गांवों की बिजली आपूर्ति देर रात तक ठप रही।

फरिहा सब स्टेशन कर्मचारियों ने बताया कि सुबह लगभग छह बजे बूंदाबादी के दौरान आकाशीय बिजली ट्रांसफार्मर पर गिर गई। इससे यह क्षतिग्रस्त हो गया और तेल का रिसाव होने लगा। ट्रांसफारमर क्षतिग्रस्त होते ही इससे जुड़े एक सैकड़ा घरों की बिजली गुल हो गई। गुरूवार को यह ट्रांसफारमर बदला जा सकेगा। इस बीच दोपहर तीन बजे फरिहा-मुस्तफाबाद के बीच 33 केवी लाइन में फाल्ट आने से फरिहा, मुस्तफाबाद और भदान सब स्टेशन से जुड़े सभी ढाई सौ गांवों की सप्लाई गुल हो गई। फाल्ट की तलाश करने के लिए विद्युत निगम कर्मी कॉम्बिग कर रहे थे। देर रात तक इन क्षेत्रों की सप्लाई सामान्य नहीं हो पायी थी। इसके अलावा ठार पूठा क्षेत्र में 33 केवी की लाइन उतरने से भी शहरी क्षेत्रों की सप्लाई एक घंटे गायब रही थी। लाइन ठीक कराने के लिए पुरूषोत्तम विहार, यूपीएसआइडीसी और औद्योगिक क्षेत्र सब स्टेशन का भी शट डाउन लेना पड़ा। सुहाग नगर क्षेत्र की सप्लाई भी दोपहर में दो घंटे गायब रही।

chat bot
आपका साथी