रफ्तार ने छीनी मासूम समेत चार की जिंदगी

जागरण टीम फतेहपुर यातायात माह नवंबर में ही नियमों की अनदेखी कर बिना हेलमेट के फरा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 02:51 AM (IST)
रफ्तार ने छीनी मासूम समेत चार की जिंदगी
रफ्तार ने छीनी मासूम समेत चार की जिंदगी

जागरण टीम, फतेहपुर: यातायात माह नवंबर में ही नियमों की अनदेखी कर बिना हेलमेट के फर्राटा भरने की वजह से चार जिंदगियों का सफर सड़क पर ही खत्म हो गया।

हादसा एक -

ट्रक से कुचलकर युवक की मौत, दोस्त रेफर

मलवां थाने के नेवलापुर निवासी 23 वर्षीय सिद्धार्थ सिंह सोमवार को अपने दोस्त सुशील कुमार निवासी कांधी व मोनू निवासी मदनपुर के साथ बाइक से शहर आए थे। रात को बाइक सवार वापस गांव जा रहे थे कि शहर के राधानगर से बहुआ रोड में सैय्यदबाबा चौराहा के समीप सामने से आ रहा अज्ञात ट्रक इन्हें टक्कर मारते हुए निकल गया। घायलों को चौकी इंचार्ज प्रवीण सिंह ने सदर अस्पताल भिजवाया जहां सिद्धार्थ की मौत हो गई जबकि इसके दोस्तों को एलएलआर, कानपुर रेफर कर दिया गया। हादसे से स्वजन बेहाल रहे। दिवंगत के पिता विजयबहादुर सिंह ने अज्ञात ट्रक चालक पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हादसा दो -

रामलीला देख कर लौट रहे नाल वादक को रौंदा

ललौली थाने के हरी रामपुर गांव निवासी 25 वर्षीय नाल वादक हरिश्चंद्र गांव के ही संतोष पटेल के साथ बाइक से सोमवार शाम खजुहा का रामलीला मेला देखने गया। मंगलवार को भोर पहर वापस गांव लौटते समय शिवराजपुर-चिल्ला मार्ग में कोतवाली बिदकी के कोरवां गांव के पास किसी तेज रफ्तार वाहन ने उक्त बाइक सवारों को टक्कर मार दी। जिससे हरिश्चंद्र की घटना स्थल पर मौत हो गई। हादसा करने वाले वाहन में बाइक फंसकर करीब एक किमी तक घिसटती हुई गई। दिवंगत की जेब से मिले मोबाइल से शिनाख्त हो पाई। मां चंद्रकली ने बताया कि बेटे के साथ गांव के संतोष पटेल भी गए थे जिनका पता नहीं है।

हादसा तीन -

बेकाबू पिकअप ने मारी युवक को टक्कर

धाता थाने के अढ़ौली निवासी 20 वर्षीय सिमलेश पुत्र ननका बाइक से पेट्रोल पंप तक जा रहा था। सोनारी पेट्रोल पंप के सामने पहुंचते ही सामने से आ रही तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी ने टक्कर मार दी, जिससे गंभीर हालत में सिमलेश को सीएचसी धाता ले जाया गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। दिवंगत के मां-पिता का पहले ही स्वर्गवास हो चुका है। बड़े भाई राकेश, अजय व विजय बेहाल रहे।

हादसा चार -

डीसीएम पलटने से मासूम की गई मौत

खागा कोतवाली के मानू का पुरवा निवासी लेखपाल मोहम्मद अहमद अपने 06 वर्षीय बेटे गुलाम गौस व साढ़े 4 वर्षीय बेटी गुलनाज को लेकर बाइक से रिश्तेदार के घर सिलमी थाना किशनपुर गए थे। शाम को उक्त बाइक सवार अपने बच्चों को लेकर आ रहे थे कि किशनपुर थाने के बबुल्लापुर गांव के पास सीमेंट लदी तेज रफ्तार डीसीएम सामने से इन्हें कुचलते हुए पलट गई जिसके नीचे बाइक सवार तीनों दब गए। हादसा देखकर ग्रामीणों ने सभी को बाहर निकाला और सीएचसी लेकर गए जहां चिकित्सक ने बच्चे गुलाम गौस को मृत घोषित कर दिया जबकि पिता व पुत्री को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

हादसा पांच -

ट्रैक्टर पलटने से सगे भाई तालाब में डूबे

ललौली थाने के लोधनपुर मजरे चकरसूलपुर निवासी 10 वर्षीय सोनू यादव पुत्र भोला अपने 8 वर्षीय छोटे भाई दीपू के साथ खेत से ट्रैक्टर ट्राली में धान लादकर घर आ रहे थे। गांव के किनारे अचानक ट्रैक्टर पास में स्थित तालाब में पलट गया। ट्राली में बैठे दोनो सगे भाई नीचे दबकर तालाब में डूबने लगे। ग्रामीणों ने तालाब से दोनों भाइयों को बाहर निकाला और बहुआ स्थित नर्सिंग होम लेकर गए जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

हादसा छह :

हादसे से तीन जख्मी,बांदा-टांडा हाईवे जाम

ललौली थाने के लालपुर मजरे सेमरई निवासी 60 वर्षीय वृद्ध रामनाथ साइकिल से बहुआ दवा लेने गए थे। वापस अपने गांव आते समय पीछे से डंपर ने टक्कर मार दी और वृद्ध सड़क पर घायलावस्था में तड़पता रहा। सिपाही डंपर को पकड़ने चले गए। जिससे गुस्साए ग्रामीणों की भीड़ लग गई। बांदा-टांडा हाईवे जाम होते ही पहुंची पुलिस ने घायल को पीएचसी भेजा। उधर मलवां थाने के कोराईं निवासी 35 वर्षीय रोशनलाल कैथल बाइक से ललौली थाने के लदिगवां जा रहा था कि ब्रेकर में बाइक से उछलकर जख्मी हो गया। हथगाम थाने के छिवलहा निवासी 45 वर्षीय खालिद बाइक से फतेहपुर गए थे। वापस लौटते समय हुसेनगंज थाने के बेला मार्ग में ट्रैक्टर से ओवरटेक करते समय बाइक से टकराकर जख्मी हो गए। हादसे में हेलमेट टूट गया।

chat bot
आपका साथी