Move to Jagran APP

UP Lok Sabha Election: वाराणसी में कांग्रेस महासचिव अविनाश पाण्डेय ने की प्रेस वार्ता, बोले- राहुल गांधी 'शहजादे' बल्कि 'शहीदजादे' हैं

अविनाश ने कहा कि गंगा में बढ़ते प्रदूषण को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि आखिरकार प्रधानमंत्री जी के नमामी गंगा और मां गंगा के प्रति लगाव का सच यही है कि केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड ने गंगा को देश की सबसे प्रदूषित नदी और भाजपा के राज्य सभा सासंद सुभाष चंद्रा की कंपनी से लेकर उनके चहेते उद्योगपति मित्र गौतम अडानी की कंपनी तक ने 1600 करोड़ रुपये डकार लिए।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Mon, 06 May 2024 01:32 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 01:32 PM (IST)
प्रेस वार्ता करते राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव अविनाश पाण्डेय व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय।

 जागरण संवाददाता, वाराणसी। महादेव के शहर में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव अविनाश पाण्डेय ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि अब तक यूपी के 38 लोकसभा क्षेत्र के इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जनता का खूब समर्थन मिल रहा है। जनता निस्संदेह 2024 में तानाशाही सत्ता को बेदखल कर एक लोकतांत्रिक,धर्मनिरपेक्ष सत्ता के रूप में इंडिया गठबंधन की सरकार चाहती है।

loksabha election banner

गंगा में बढ़ते प्रदूषण को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि आखिरकार प्रधानमंत्री जी के नमामी गंगा और मां गंगा के प्रति लगाव का सच यही है कि केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड ने गंगा को देश की सबसे प्रदूषित नदी और भाजपा के राज्य सभा सासंद सुभाष चंद्रा की कंपनी से लेकर उनके चहेते उद्योगपति मित्र गौतम अडानी की कंपनी तक ने 1600 करोड़ रुपये डकार लिए। इसे उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने एक जनहित मामले के दौरान बताया था। वहीं वाराणसी में गोद लिये गांवों के कथित विकास का सच ग्रामीण जनता देख रही है जिसके खिलाफ एक जून को ईवीएम पर अपना अंगुली दबाकर जवाब देगी।

इसे भी पढ़ें- नेपाल में कैदियों का हृदय परिवर्तन करेगी गीता, स्‍कूलों से चला अभ‍ियान जेलों तक पहुंचा

वाराणसी में विकास के नाम पर प्रधानमंत्री ने अपने उद्योगपति मित्रों का विकास और संघ के लोगों को बीएचयू जैसे शैक्षणिक संस्थान में व्यक्तिगत प्रभाव से प्रवेश करा कर उसकी छवि को नष्ट किया है, निषाद समाज व किसानों को ठगा है।

दूसरी तरफ कल रात अमेठी जिला कांग्रेस कार्यालय पर हुए हमले को लेकर कहा- यह स्मृति ईरानी और भाजपा के हताशा का परिचायक है, वहीं जनता में खत्म हो चुकी लोकप्रियता को भी बताती है। केएल शर्मा कांग्रेस के एक समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता रहे है जिन्होने आजीवन जनता की सेवा ही किया इसलिए अमेठी की जनता उनके साथ है।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में धुंध ने बढ़ाई लोगों की चिंता, आंखों में जलन के साथ इन बातों से है खतरा, बचने के लिए अपनाएं यह तरीका

एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि राहुल गांधी जी के ऊपर शहजादा कहकर तंज कसने वाले जान जाए वह 'शहीदजादा' हैं, जिनके पिता और दादी का खून इस देश के लिए शहीद हुए। यह बात वो नहीं समझ सकते।

बेरोजगारी पर की बात

उन्‍होंने कहा कि देश का 83 प्रतिशत युवा आज बेरोजगार है, जहां यूपी पेपर लीक प्रदेश बन चुका है। वही 32 किसान प्रतिदिन आत्महत्या कर रहा, महिलाओं के सम्मान में आज दुनिया के सामने भारत की छवि गिरी है।

प्रेस वार्ता में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व वाराणसी से इडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय, राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी, प्रदेश कोषाध्यक्ष शिव पाण्डेय, प्रयाग जोन मीडिया कोआर्डिनेटर-प्रवक्ता संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे,जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल,प्रदेश सचिव फसाहत हुसैन बाबू, पंकज सोनकर,चन्द्र प्रकाश,विकास कौण्डिल्य आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.