खाद्य आयुक्त ने कार्ड वितरण की प्रगति रिपोर्ट मांगी

जागरण संवाददाता फतेहपुर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के 4 ला

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 05:11 PM (IST)
खाद्य आयुक्त ने कार्ड वितरण की प्रगति रिपोर्ट मांगी
खाद्य आयुक्त ने कार्ड वितरण की प्रगति रिपोर्ट मांगी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के 4 लाख 32 हजार 600 डिजिटल राशनकार्डों के वितरण में हो रही हीलाहवाली पर शासन के खाद्य आयुक्त ने चुनाव आचार संहिता के पूर्व ही कार्डों के वितरण की सख्त हिदायत देते हुए प्रगति रिपोर्ट मांगी है।

जिले के 13 ब्लाकों से संबधित पूर्ति निरीक्षकों की टीम पर्यवेक्षणीय अफसरों की देखरेख में कार्डों के वितरण का काम नगरपालिका व नगर पंचायत क्षेत्र में करवा रही है लेकिन विभागीय हीलाहवाली का आलम यह है कि अभी तक सिर्फ 33 प्रतिशत ही राशनकार्डों का वितरण हो सका है जबकि कुछ दिन में ही चुनाव आचार संहिता लागू होने की संभावना बनी हुई है। प्रदेश शासन के खाद्य आयुक्त आलोक कुमार ने पत्राचार कर कार्डों के वितरण की रिपोर्ट मांगी। जिस पर डीएसओ ने ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, रोजगार सेवक, पंचायत सेक्रेटरी के साथ तीनों तहसील सदर में पूर्ति निरीक्षक आलोक मिश्र, खागा निरीक्षक आलोक कुमार व बिदकी निरीक्षक सिद्धार्थभूषण आदि को गांव गांव जाकर शिविर के माध्यम से राशन कार्डों के वितरण का निर्देश दिया है। 300 पात्रों को राशनकार्ड वितरित

फतेहपुर : हसवा ब्लाक के मलांव ग्रामसभा में पूर्ति विभाग कर्मचारियों की मौजूदगी में ब्लाक प्रमुख अक्षय लोधी ने शिविर लगवाकर पात्र गृहस्थी व अन्त्योदय के 300 राशन कार्ड वितरित किए। ग्राम प्रधान शैलेंद्र लोधी ने बताया कि ब्लाक प्रमुख ने 300 ग्रामीणों को राशनकार्ड वितरित किए हैं। 5 मार्च तक राशनकार्डों को वितरण के निर्देश दिया गया है। यदि वितरण में लापरवाही मिली तो विभागीय कर्मियों को कार्रवाई के दायरे में लाया जाएगा। पात्र गृहस्थी के प्रतिकार्ड 10 रुपये में हैं जबकि अंत्योदय कार्ड पात्रों को निश्शुल्क मुहैया कराया जा रहा है।

अंजनी कुमार सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी

chat bot
आपका साथी