अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान दस्ते से हुई व्यापारियों की नोकझोंक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : आइटीआइ रोड में अतिक्रमण विरोधी अभियान में उस समय हंगामा खड़

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 11:20 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:20 PM (IST)
अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान दस्ते से हुई व्यापारियों की नोकझोंक
अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान दस्ते से हुई व्यापारियों की नोकझोंक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : आइटीआइ रोड में अतिक्रमण विरोधी अभियान में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब दक्षिणी गौतम नगर में एक दुकानदार को छह इंच अतिक्रमण गिराने के लिए जेसीबी लगा दी गई। दुकानदार के समर्थन में मोहल्ले के लोगों ने टीम को घेराव कर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाने लगे। कहा कि पहले सत्तापक्ष के नेताओं व प्रभावशाली लोगों के दायरे में आने वाला अतिक्रमण गिराया जाए फिर आमजन का। हंगामे के कारण आइटीआइ रोड का यातायात आधा घंटा ठप रहा।

आइटीआइ रोड में शुक्रवार को दूसरे दिन मोहलत के बाद भी अतिक्रमण न गिराने वालों के खिलाफ अभियान चला। टीम ने दक्षिणी गौतम नगर में राजेंद्र द्विवेदी की जनरल स्टोर की दुकान में छह इंच अतिक्रमण निकालते हुए जेसीबी से गिराने लगे। दुकान मालिक छह इंच छोड़ने या फिर गिराने के लिए समय देने को गिड़ गिड़ाया लेकिन अधिकारी नहीं माने। इसके बाद मोहल्ले के लोग दुकानदार के समर्थन में आकर टीम से नोक-झोक करने लगे। कहा कि प्रभावशाली लोगों की इमारतों को प्रशासन नहीं छू रहा। आमजन पर ही कहर बरपाया जा रहा है। एसडीएम प्रेमप्रकाश तिवारी व सीओ केडी मिश्र गुस्साई भीड़ को समझाते रहे कि किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। जो भी दायरे में आएगा सभी का गिराया जाएगा। दबाव बनाने पर दुकानदार को अतिक्रमण गिराने का समय देकर टीम आगे बढ़ गई। अलंकर गेस्ट हाउस के पास बनी दुकानों को गिराने का अल्टीमेटम दिया। कहा कि शनिवार को दोपहर तक दुकानों से सामान हटा लिया जाए नहीं तो जेसीबी चला दी जाएगी। तीन दुकानें सहित दस मकानों का अतिक्रमण गिराया गया। अतिक्रमण प्रभारी ने बताया कि शनिवार को पटेल नगर तिराहा तक अभियान चलेगा।

उधन्नापुर में जमीन पर कब्जे की शिकायत

- उधन्नापुर में एक महिला की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत डीएम के पास पहुंची तो डीएम ने लेखपाल को तलब करते हुए पूरे मामले की रिपोर्ट शाम तक तलब की। कहा कि वह खुद मौके पर जाकर अवैध कब्जे की पड़ताल करेंगे। महिला का आरोप था कि सत्तापक्ष के एक नेता की सह पर उसकी भूमिधरी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी