सिलेंडर पाने को रात भर करते जागरण

By Edited By: Publish:Sat, 23 Aug 2014 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Aug 2014 08:38 PM (IST)
सिलेंडर पाने को रात भर करते जागरण

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : जिम्मेदार अधिकारियों की संवेदनहीनता के चलते रसोई गैस की होम डिलीवरी व्यवस्था तार-तार हो गई है। हालात यह हैं कि सिलेंडर पाने के लिए उपभोक्ताओं को रात तीन बजे से लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है। डीएम राकेश कुमार ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि गोदाम से गैस वितरण रोका जाए। उन्होंने एक सितंबर से आन लाइन बुकिंग को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए।

होम डिलीवरी न होने से परेशान उपभोक्ता भोर पहर से गोदामों में लंबी लाइन लगा रहे हैं। शनिवार को भोर पहर 4 से 6 बजे तक ललिता गैस एजेंसी के गोदाम अस्ती में मालिक सुरेश कोरी उपभोक्ताओं की लाइन लगवाकर गैस सिलेंडर बंटवाए जबकि नियम है कि किसी भी अनहोनी को दृष्टिगत रखते हुए गोदाम से सिलेंडर नहीं बंटने चाहिए लेकिन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की संवेदनहीनता के चलते होम डिलीवरी व्यवस्था तार-तार हो रही है। प्रबंधक बृजेश प्रताप सिंह कहते हैं कि एजेंसी से गोदाम अस्ती काफी दूर है इसलिए डिलीवरी मैन साइकिल से दो चक्कर लगाने के बाद तीसरे चक्कर में थक जाते हैं इसलिए गोदाम से सिलेंडर बांटकर बैकलाग कम किया जा रहा है। प्रबंधक बाबूलाल वर्मा का कहना था कि उनके गोदाम से सिलेंडर नही बांटे जा रहे हैं, यदि कोई डिलीवरी मैन चोरी छिपे ऐसा कर रहा है तो उस पर अंकुश लगाया जाएगा।

डेढ़ माह से होम डिलीवरी नहीं

शहर के रुपवती कालोनी निवासी प्रमोद त्रिवेदी व कृष्णबिहारी नगर के हसीब खान का कहना था कि डेढ़ माह पूर्व रसोई गैस बुकिंग कराई थी लेकिन अभी तक उनके घर में होम डिलीवरी नहीं हुई जबकि अब पनकी प्लांट से प्रतिदिन दो-दो ट्रक सिलेंडरों की आमद भी हो रही है।

तो गोदाम से नहीं बंटेगा सिलेंडर

जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा ने स्वीकार किया कि गोदाम से गैस सिलेंडर वितरित करना गैर कानूनी है इसलिए एजेंसी प्रबंधकों को गोदाम से सिलेंडर न बांटकर होम डिलीवरी कराने की नोटिस दी जा रही है, यदि सोमवार से ऐसा नहीं हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी