शौचालय निर्माण में आंकड़ेबाजी पर डीएम नाराज

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : ओडीएफ ग्रामों की समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने बे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Feb 2017 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Feb 2017 01:00 AM (IST)
शौचालय निर्माण में आंकड़ेबाजी पर डीएम नाराज
शौचालय निर्माण में आंकड़ेबाजी पर डीएम नाराज

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : ओडीएफ ग्रामों की समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने बेस-लाइन सर्वे और पंचायतराज विभाग के आंकड़ों में अंतर को पकड़ लिया। उन्होंने फर्जी आंकड़ेबाजी करने वाले ब्लाक कायमगंज व बढ़पुर के सहायक विकास अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। बैठक से अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। डीएम ने डीपीआरओ को 28 फरवरी को दोबारा बैठक बुलाने के आदेश दिए हैं।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने गंगा किनारे के 55 ग्रामों में स्वच्छ शौचालय निर्माण की ग्रामवार समीक्षा की। कई ग्रामों का बेस-लाइन सर्वे और पंचायतराज विभाग के आंकड़ों में अंतर देखकर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। सर्वाधिक गड़बड़ी ब्लाक कायमगंज व बढ़पुर के आंकड़ों में होने के कारण संबंधित सहायक विकास अधिकारियों की डीएम ने जमकर क्लास लगाई। बैठक में किसी भी खंड विकास अधिकारी के उपस्थित न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। जिला पंचायतराज अधिकारी गिरीश चंद्र को 28 दिसंबर को दोबारा बैठक बुलाने के निर्देश दिए। खंड विकास अधिकारियों के अलावा बैठक से अनुपस्थित कमालगंज के एडीओ पंचायत हरिश्चंद्र बाथम, ब्लाक बढ़पुर के ग्राम पंचायत अधिकारी जितेंद्र श्रीवास्तव, प्रमोद शुक्ला, शिवपाल ¨सह, कायमगंज के अभय प्रताप ¨सह, कमालगंज के जीशान अली व अर¨वद यादव, शमसाबाद के अशोक तिवारी और राजेपुर के गिरंद ¨सह, ओमप्रकाश, राजीव गौतम, आलोक दुबे, मनीष यादव व र¨वद्र पांडेय का भी एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।

गंगा किनारे के गांवों की प्रधान जाएंगी गुजरात

फर्रुखाबाद : जिला पंचायतराज अधिकारी गिरीश चंद्र ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जनपद की 25 महिला प्रधानों को आगामी आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गुजरात के गांधीनगर में प्रस्तावित कार्यक्रम में भाग लेने जाना है। इसके लिए गंगा किनारे के 55 ग्रामों की 19 महिला प्रधानों को प्राथमिकता के आधार पर शामिल किया गया है। इसके अलावा जनपद में स्वच्छता कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाली आधा दर्जन महिला प्रधानों का और चयन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी