पहले पति को मिला जेवर, दूसरे के साथ गई दुल्हन

एक वर्ष से मायके में रह रही विवाहिता ने दूसरा विवाह रचाया। विदा कराने को लेकर विवाद हुआ। पुराने पति की सूचना पर पहुंची पुलिस तीनों पक्षों से पांच लोगों को थाने लाई। युवती नए पति के साथ जाने की जिद पर अड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:00 AM (IST)
पहले पति को मिला जेवर, दूसरे के साथ गई दुल्हन
पहले पति को मिला जेवर, दूसरे के साथ गई दुल्हन

संवाद सूत्र, कमालगंज : एक वर्ष से मायके में रह रही विवाहिता ने दूसरा विवाह रचाया। विदा कराने को लेकर विवाद हुआ। पहले पति की सूचना पर पहुंची पुलिस तीनों पक्षों से पांच लोगों को थाने लाई। युवती नए पति के साथ जाने की जिद पर अड़ी रही।

क्षेत्र के गांव बहादुरपुर निवासी युवती की शादी करीब दो वर्ष पूर्व नवाबगंज थाने के गांव चंदेले नगला में हुई थी। ससुरालियों से विवाद के कारण एक वर्ष से युवती मायके में ही रहने लगी थी। नौ दिन पूर्व रविवार को मायके वालों ने मंदिर में युवती की दूसरी शादी थाना शमसाबाद के गांव नगरिया निवासी युवक से कर दी। सोमवार को युवती का नया पति का पिता विदा कराने आया। दूसरी शादी की भनक पर पहला पति अपने मौसेरे भाई के साथ युवती के घर पहुंच गया, जहां विदा कराने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। पुलिस युवती व उसकी मां, पुराने पति, उसके मौसी के लड़के एवं नए पति के पिता को थाने ले आई। कुछ देर बाद दोनों पक्षों से कुछ और लोग भी थाने पहुंच गए। सुलह समझौते का प्रयास होने लगा। करीब 5 घंटे तक पंचायत चली, जिस पर युवती ने आरोप लगाए की शादी के बाद से ही पहला पति अक्सर मारपीट कर उत्पीड़न करता था। करीब एक वर्ष पूर्व छोड़ गया था। जिस पर घर वालों ने दूसरी शादी कर दी। वहीं पहले पति ने कहा उस पर लगाए गए आरोप झूठे हैं। युवती पहले पति के साथ जाने को तैयार नहीं हुई। 5 घंटे के मशक्कत के बाद पहले पति को जेवर तथा नये पति को युवती की विदा कराने का फैसला हुआ। थानाध्यक्ष अजय नारायन ने बताया कि किसी भी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी।

chat bot
आपका साथी