बीट पुलिस कर्मी नहीं बता सके क्षेत्रीय दबंग व गुंडों के नाम

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने गुरुवार को पुलिस लाइन व फतेह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 11:22 PM (IST)
बीट पुलिस कर्मी नहीं बता सके क्षेत्रीय दबंग व गुंडों के नाम
बीट पुलिस कर्मी नहीं बता सके क्षेत्रीय दबंग व गुंडों के नाम

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने गुरुवार को पुलिस लाइन व फतेहगढ़ कोतवाली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीट सिपाही अपने हलके के दबंग व गुंडों के नाम नहीं बता सके। इस पर आइजी ने नाराजगी जताई। उन्होंने बीट सिस्टम को काफी कमजोर बताया।

बुधवार रात दौरे पर आए पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल गुरुवार को पुलिस लाइन पहुंचे। उन्होंने शस्त्र कार्यालय, स्टोर कक्ष, परिवहन शाखा आदि का निरीक्षण किया। फतेहगढ़ कोतवाली को चार और मोहम्मदाबाद कोतवाली को एक बुलेट प्रूफ जैकेट देने पर नाराजगी जताई। आइजी ने कहा कि सभी कोतवाली व थानों को एक समान जैकेट व अन्य उपकरण उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने प्रमुख चौराहों पर कैमरे लगाने को कहा। दंगा नियंत्रण किट, ड्रैगन लाइट आदि उपकरण रिजर्व में रखने के निर्देश दिए। इसके बाद आइजी फतेहगढ़ कोतवाली पहुंचे। उन्होंने यहां पर टॉप-10 अपराधियों की सूची चौराहे व तिराहे पर लगाने के निर्देश दिए। आइजी ने कहा कि सूची में उन्हीं लोगों को रखा जाए जिनका आपराधिक इतिहास लंबा चौड़ा हो और सक्रिय अपराधी हों। अधिक उम्र के और बीमार अपराधियों के नाम सूची में न रखें जाएं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप, सीओ कायमगंज राजवीर सिंह गौर सीओ अमृतपुर राजवीर सिंह, प्रतिसार निरीक्षक किशवर अली आदि मौजूद रहे।

बुलाने पर देरी से पहुंचे बीट सिपाही

आइजी ने निरीक्षण के दौरान फतेहगढ़ कोतवाली में बीट सिपाहियों को बुलाया तो वह नहीं पहुंचे। बार-बार बुलाने के बाद जब वह पहुंचे तो वह आइजी की क्लास में फेल हो गए। कोई सिपाही अपने क्षेत्रीय गुंडे, दबंग, छेड़छाड़ करने वालों के नाम नहीं बता सके। आइजी ने बीट बुक में दबंग, सक्रिय अपराधियों के नाम और उनके फोटो अंकित करने के निर्देश दिए। जेल से छूटने वाले अपराधियों पर नजर रखने को कहा, ताकि उनके खिलाफ दोबारा कार्रवाई की जा सके।

दो पुलिस कर्मियों की बाइक पर नहीं मिले नंबर, कार्रवाई के निर्देश

फतेहगढ़ कोतवाली में खड़ी दो बाइकों पर आइजी की नजर पड़ी तो उन पर नंबर अंकित नहीं थे। एक बाइक पर पुलिस लिखा होने पर उन्होंने कहा कि जब पुलिस ही नियमों को नहीं मानेगी तो पब्लिक से कैसे पालन कराएंगे। उन्होंने कोतवाल जयप्रकाश पाल को दोनों वाहनों का चालान काटने और एसपी को संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

चिह्नीकरण के बाद होगी माफिया व दबंगों के खिलाफ कार्रवाई

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि माफिया, दबंगों का चिह्नीकरण किया जा रहा है। ऐसे लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आइजी ने पुलिस लाइन सभागार में जिले के थानेदारों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी