आनंद बिहार एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलाने का प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल बरेली की ओर से गुरुवार को फरु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 10:31 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 10:31 PM (IST)
आनंद बिहार एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलाने का प्रस्ताव
आनंद बिहार एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलाने का प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल बरेली की ओर से गुरुवार को फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां सांसद मुकेश राजपूत ने प्लेटफार्म नंबर पांच पर लगे टीनशेड सहित तीन कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा, सप्ताह में एक दिन चलने वाली कानपुर-आनंद बिहार एक्सप्रेस ट्रेन को तीन दिन चलाने का प्रस्ताव रेलमंत्री को दिया है।

सांसद ने कहा, दिल्ली के लिए अभी एकमात्र नियमित ट्रेन का¨लदी एक्सप्रेस ही है। यह ट्रेन अभी शिकोहाबाद होकर जाती है। कासगंज-अलीगढ़ के बीच रेलवे लाइन का सर्वे के आदेश हो गए हैं। यह लाइन पड़ने पर दिल्ली के लिए सीधी ट्रेनें यहां से चल सकेंगी। जनपद में चार रेलवे क्रा¨सग पर ओवरब्रिज स्वीकृत हैं। सपा सरकार ने एनओसी नहीं दी थी। इससे काम लेट हुआ। चुनाव घोषित होने से पहले दो ओवरब्रिज का निर्माण शुरू हो जाएगा। सेतु निगम का निर्माण कार्यालय कन्नौज से फर्रुखाबाद स्थानांतरित होने के आदेश हो गए हैं। कार्यालय को जगह तय हो गई है। गोदाम के लिए जगह देखी जा रही है। शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद लाइन पर विद्युतीकरण का काम शुरू हो गया है। इस मौके पर सहायक मंडल प्रबंधक रेलवे परिचालन बीके गुप्ता, भाजपा जिला महामंत्री रूपेश गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीतू, भाजपा नगर अध्यक्ष हिमांशु गुप्ता, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मयंक बुंदेला, रेल परामर्शदात्री समिति के सदस्य संजीव मिश्रा बाबी आदि मौजूद रहे। रेलवे स्टेशन पर बढ़ेंगी सुविधाएं

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीतू ने बताया कि फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन से औसतन 10 से 11 हजार यात्री प्रतिदिन टिकट लेकर यात्रा करते हैं। यह बी श्रेणी की स्टेशन है। यहां शीघ्र और सुविधाएं बढ़ेंगी।

chat bot
आपका साथी