रंजिश में नलकूप की रखवाली कर रहे युवक की गोली मारकर हत्या

संवाद सूत्र शमसाबाद रात में खेतों पर स्थित नलकूप की रखवाली कर रहे युवक को गांव के दो ल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 11:11 PM (IST)
रंजिश में नलकूप की रखवाली कर रहे युवक की गोली मारकर हत्या
रंजिश में नलकूप की रखवाली कर रहे युवक की गोली मारकर हत्या

संवाद सूत्र, शमसाबाद : रात में खेतों पर स्थित नलकूप की रखवाली कर रहे युवक को गांव के दो लोगों ने रंजिशन गोली मार दी। स्वजन गंभीर रूप से घायल युवक को जब तक अस्पताल लेकर आते, तब तक उसने दम तोड़ दिया।

थाना क्षेत्र के गांव रमापुर जसू निवासी 27 वर्षीय सोबेंद्र राजपूत शुक्रवार रात अपने नलकूप की रखवाली करने गए थे। इसी दौरान गांव के कैलाश और देवराज ने रंजिशन उसके साथ विवाद कर दिया। बात बढ़ी तो दोनों ने सोबेंद्र को गोली मार दी। गोली सोबेंद्र के सीने में लगी तो खून से लथपथ होकर वह वहीं गिर गया। गोली चलने की आवाज सुनकर पड़ोस के नलकूप पर मौजूद गांव के अंकित ने घटना की जानकारी सोबेंद्र के स्वजन को दी। आनन-फानन पहुंचे स्वजन घायल सोबेंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शमसाबाद लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से पुलिस महकमे में हलचल तेज हो गई। थानाध्यक्ष आरके रावत फोर्स के साथ गांव पहुंचे और घटना के संबंध में छानबीन शुरू की। देर रात पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना का जायजा लिया। इस दौरान फील्ड यूनिट पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए। टीम को घटनास्थल से एक बेल्चा, दगा हुआ कारतूस, एक चप्पल व एक बोरी बरामद हुई। पुलिस ने सोबेंद्र का मोबाइल अपने कब्जे में लिया और मृतक के एक मित्र को हिरासत में लिया है। भाई धर्मेद्र ने दोनों को आरोपित करते हुए मुकदमा दर्ज कराया।

दुष्कर्म के मामले में जेल जा चुका था सोबेंद्र : प्रभारी निरीक्षक आरके रावत ने बताया मृतक सोबेंद्र के खिलाफ गांव के आरोपितों ने वर्ष 2016 में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में सोबेंद्र एक साल जेल में भी रहा। सोबेंद्र के पिता ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी से शेर सिंह, अनुज और दूसरी पत्नी से धर्मेंद्र, सोबेंद्र और जितेंद्र हैं। पुलिस कई बिदुओं पर जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी