लोडर सवार बदमाशों ने की आश्रम में लूटपाट

संवाद सूत्र, जहानगंज (फर्रुखाबाद) : लोडर सवार बदमाशों ने बीती रात आश्रम में घुसकर लूट-पाट की। इसी दौ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 May 2017 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 01 May 2017 01:01 AM (IST)
लोडर सवार बदमाशों ने की आश्रम में लूटपाट
लोडर सवार बदमाशों ने की आश्रम में लूटपाट

संवाद सूत्र, जहानगंज (फर्रुखाबाद) : लोडर सवार बदमाशों ने बीती रात आश्रम में घुसकर लूट-पाट की। इसी दौरान तिलक समारोह में शामिल होकर लौट रहे बाइक सवार तीन लोगों भी से बदमाशों ने नकदी व मोबाइल लूट लिए। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और लोडर का पीछा किया। पुलिस ने दो पीछा कर बदमाशों को लोडर सहित दबोच कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थाना क्षेत्र के गांव बहोरिकपुर मार्ग पर गांव रायपुर के सामने बाबा प्रेमदास त्यागी जी महाराज का आश्रम है। शनिवार रात आश्रम में बाबा गंगाराम सो रहे थे। तभी एक लोडर सवार चार बदमाश मध्य रात्रि के करीब आश्रम में घुस गए। सोते समय बाबा को दबोच लिया। बदमाशों ने बाबा गंगाराम की जेब में रखे 2200 रुपये लूट लिए। विरोध करने पर मारपीट कर बाबा को घायल कर दिया। बदमाशों के जाने के बाद बाबा विजयदास ने यूपी 100 को घटना की सूचना दी। वहीं आश्रम से बदमाशों के जाने के बाद कुछ दूरी पर जनपद कन्नौज के थाना बिशुनगढ़ के गांव धरनिधरपुर नगरिया निवासी अजय कुमार बाइक से साथी जनवेद व ओमकार के साथ गांव खंता से रिश्तेदारी से तिलक समारोह से शामिल होकर लौट रहे थे। बदमाशों ने लोडर को बाइक के आगे लगा दिया और तमंचा व डंडों से उनपर हमला कर दिया। बदमाशों ने ओमकार की जेब से चार हजार व जनवेज की जेब से पांच सौ रुपये के अलावा मोबाइल भी लूट लिए। लुटेरों का शिकार बने बाइक सवार लोगों ने भी घटना की सूचना पुलिस को दी। थाना पुलिस ने लोडर सवार बदमाशों का पीछा किया और मोहम्मदाबाद पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस ने लोडर सहित दो बदमाशों को दबोचा : लोडर सवार बदमाश मोहम्मदाबाद की ओर भाग रहे थे। इसी बीच बदमाशों ने गांव टिलिया निवासी दीवान¨सह के दरवाजे के बाहर बंधी छह बकरियां चुराकर लोडर में लाद लीं। खटपट की आवाज सुनकर घर के बाहर सो रहे दीवान ¨सह जाग गए और शोर मचा दिया। गांव वालों ने घटना की सूचना यूपी 100 को दी। मोहम्मदाबाद पुलिस पहले से ही लोडर सवार बदमाशों की तलाश कर रही थी। पीछा करने पर गांव मौधा के निकट पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से लोडर पकड़ लिया। लोडर में सवार जनपद मैनपुरी के गांव रीचपुर निवासी अशद खान व गांव गगरा निवासी मेहंदी हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। चार बदमाश मौके का फायदा उठाकर भाग गए।लोडर में ग्राम टिलिया से चुराई गईं छह बकरियां भी बरामद हुईं। जहानगंज थाना पुलिस ने बाइक सवार अजय कुमार की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आश्रम पर संतों का जमावड़ा : आश्रम पर बाबा के साथ हुई लूटपाट व मारपीट की जानकारी मिलने पर आस-पास के संतों का आश्रम पर जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। नवीगंज के महंत मोहनदास ने आधा दर्जन संतों के साथ बैठकर घटना की जानकारी ली है। वहीं पुलिस अधीक्षक सुभाष ¨सह बघेल ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले दोनों डायल 100 सेवा के पुलिस कर्मियों को पांच हजार रुपये का इनाम दिया गया है।

chat bot
आपका साथी