पालिकाध्यक्ष व ईओ सहित चार के खिलाफ याचिका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला इस्माइलगंज सानी निवासी स्व.ओमप्रकाश गुप्ता की पत्नी सरो

By Edited By: Publish:Fri, 24 Jun 2016 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jun 2016 07:44 PM (IST)
पालिकाध्यक्ष व ईओ सहित चार के खिलाफ याचिका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला इस्माइलगंज सानी निवासी स्व.ओमप्रकाश गुप्ता की पत्नी सरोज गुप्ता ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में याचिका दायर कर नगर पालिका अध्यक्ष वत्सला अग्रवाल, अधिशासी अधिकारी रोली गुप्ता, कर अधीक्षक रामकिशोर कमल और मोहल्ले के ही रघुवर दयाल के पुत्र विनोद कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

सरोज गुप्ता की याचिका में कहा गया है कि उन्होंने मकान को अपने नाम दर्ज कराने को प्रार्थनापत्र दिया था। मोहल्ले के ही विनोद कुमार गुप्ता की ओर से आपत्ति दाखिल की गयी, जिसमें फर्जी आदेश का हवाला दिया गया। इसके जवाब में सरोज गुप्ता ने तथ्य भी प्रस्तुत किये, लेकिन नगर पालिका अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी व कर अधीक्षक ने विरोधियों से मिलीभगत के चलते न्यायालय के आदेश तक के लिये उनके आवेदन का निस्तारण स्थगित कर दिया। सरोज गुप्ता ने इसे उन्हें जानबूझ कर उनकी विरासत से बेदखल करने का षड्यंत्र बताते हुए आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराये जाने की मांग की है। सीजेएम ने मामला दर्ज कर पुलिस को 30 जून तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

पत्नी को विदा कराने गए दामाद को पीटा

मोहम्मदाबाद क्षेत्र के ग्राम सकवाई निवासी सुरेशचंद्र के पुत्र रामकिशोर ने सास, ससुर, साले आदि के खिलाफ बहाने से घर बुलाकर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। याचिका में रामकिशोर ने कहा है कि उनकी पत्नी दो माह पूर्व नगदी, जेवर व कपड़े लेकर अपने मायके चली गयी। मान-मनौव्वल में विफल रहने पर कुटुंब न्यायालय में वाद दायर किया। विगत 21 जून को थाना मऊदरवाजा के ग्राम ढपलपुर रंपुरा निवासी ससुर राकेश ने विदा करने के बहाने से घर बुलाया और अपने पुत्र लालू, सुआलाल, पत्नी कपूरी देवी, भाई विजय ¨सह व साले राजपाल के साथ मिलकर लात-घूंसों से पिटाई कर दी। कुटुंब न्यायालय में दायर मुकदमा वापस न लेने पर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। न्यायालय ने मामले को दर्ज कर मऊदरवाजा थानाध्यक्ष से 30 जून तक रिपोर्ट मांगी है।

घर में घुसकर मारपीट करने वालों के खिलाफ मुकदमा

शहर कोतवाली के मोहल्ला नोनमगंज निवासी रामस्वरूप के पुत्र राधेश्याम ने मोहल्ले के ही अशोक कुमार व उनके पुत्रों महावीर और नंदकिशोर के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराये जाने को यचिका दायर की है। सीजेएम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि आरोपी दबंग व झगड़ालू किस्म के लोग हैं। दो माह पूर्व अशोक ने दस हजार रुपये उधार मांगे थे, जिसे देने से मना कर दिया था। इसी रंजिश में आरोपियों ने राधेश्याम के खिलाफ एक झूठी शिकायत पुलिस में दे दी। जांच में मामला झूठा पाये जाने पर दरोगा ने अशोक को सबके सामने फटकार दिया था। इसी से नाराज डंडों व चाकुओं से लेस अशोक व उसके दोनों पुत्रों ने पुलिस के जाने के बाद एकराय होकर घर में घुसकर हमला कर दिया। बांह में चाकू लगने से वह घायल हो गये। चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले के लोगों के आने पर हमलावर भाग गये। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने कोतवाली पुलिस को 2 जुलाई तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी