संतों के साथ होने वाली चैत्र रामनवमी मेला की बैठक स्थगित

अयोध्या कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट है। रामनगरी में 25 मार्च से प्रसिद्ध चैत्र रामनवमी मेला शुरू होने जा रहा है। इस मेले में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ रामनगरी में जुटती है। इसी को लेकर बुधवार को जिला प्रशासन की अयोध्या के संतों व स्थानीय लोगों के साथ बैठक होनी थी जिसे अचानक स्थगित कर दिया गया। बैठक स्थगित किए जाने का कारण नहीं बताया गया। जिससे इसे भी कोरोना से जोड़ा जाने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2020 06:01 AM (IST)
संतों के साथ होने वाली चैत्र रामनवमी मेला की बैठक स्थगित
संतों के साथ होने वाली चैत्र रामनवमी मेला की बैठक स्थगित

अयोध्या : कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट है। रामनगरी में 25 मार्च से प्रसिद्ध चैत्र रामनवमी मेला शुरू होने जा रहा है। इस मेले में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ रामनगरी में जुटती है। इसी को लेकर बुधवार को जिला प्रशासन की अयोध्या के संतों व स्थानीय लोगों के साथ बैठक होनी थी, जिसे अचानक स्थगित कर दिया गया। बैठक स्थगित किए जाने का कारण नहीं बताया गया। जिससे इसे भी कोरोना से जोड़ा जाने लगा है।

अयोध्यावासी अपने आराध्य के जन्मोत्सव को बड़े ही धूम-धाम से मनाते है। दो अप्रैल को अयोध्या के सभी मठ मंदिरों में प्रभुश्रीराम का जन्मोत्सव मनाया जाना है। दूर दराज से यहां लाखों श्रद्धालु आराध्य के दर्शन को आते है और जन्मोत्सव में शामिल हो खुद को पुण्य का भागीदार बनते हैं। सुप्रीम फैसले के बाद इस बार अयोध्या में रामजन्मोत्सव पर अपेक्षा से अधिक भीड़ जुटने की संभावना है। मंदिरों में जन्मोत्सव की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। कोरोना वायरस के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों के बीच मंत्रणा जारी है। माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार के रुख के बाद ही अधिकारी कुछ बोलने को तैयार होंगे। एडीएम सिटी/मेला अधिकारी डॉ. वैभव शर्मा का कहना है कि वह मीटिग में हैं।

chat bot
आपका साथी