विधायक के निरीक्षण में खुली माइनर सफाई की पोल

-विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने देखा माइनर की सफाई का सच -विभाग द्वारा रोशन नगर माइनर की सफाई पूर्ण दिखाई गई है लेकिन मौके पर 40त्‍‌न काम हुआ है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:06 AM (IST)
विधायक के निरीक्षण में खुली माइनर सफाई की पोल
विधायक के निरीक्षण में खुली माइनर सफाई की पोल

अयोध्या : विधायक वेदप्रकाश गुप्त के निरीक्षण में माइनरों की सफाई की पोल खुल गई। अयोध्या विस क्षेत्र की जिन माइनरों की सफाई के कार्य को पूर्ण बताया जा रहा था, उनमें सफाई आधी-अधूरी मिली। विधायक ने अधिकारियों पर जमकर भड़ास निकाली। इसकी रिपोर्ट शासन को भेजने का निर्देश दिया। कहा, अधिकारियों की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और यदि जल्द सुधार नहीं हुआ तो कड़ी कार्रवाई भी होगी।

सिचाई विभाग की ओर जिस रोशननगर माइनर की सफाई को पूर्ण बताया गया। वह विधायक के निरीक्षण में अधूरी निकली। उन्होंने अधिकारियों से पूछा, जब सफाई का कार्य पूरा नहीं हुआ तो शासन को गलत जानकारी क्यों भेजी गई।

उन्होंने अधीक्षण अभियंता मनोज सिंह से इस पर नाराजगी जताई। संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का निर्देश दिया। कहा, अब विधानसभा क्षेत्र की 23 माइनरों का निरीक्षण किया जाएगा, जिससे हकीकत को जाना जा सके। निरीक्षण में खुशालगंज निवासी जगराम ने विधायक को जानकारी दी कि हेड पर माइनर की चौड़ाई मात्र दो फिट की गई, जबकि छह फीट चौड़ा होना था। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस माइनर पर 15 पुलिया पड़ती हैं। विधायक ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि सप्ताहभर में दोबारा निरीक्षण किया जाएगा। इस अवसर पर हरिभजन गौड़, मंडल अध्यक्ष नंदकुमार सिंह, दीपक सिंह गब्बर, प्रधान रविद्रनाथ वर्मा, पूर्व प्रधान रामजियावन वर्मा, मुन्ना दुबे आदि थे।

chat bot
आपका साथी