जुड़वा शहरों को विकास योजनाओं की सौगात

फैजाबाद : भाजपा सरकार अयोध्या के विकास के लिए संकल्पित है। प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमं˜

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 12:31 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 12:31 AM (IST)
जुड़वा शहरों को विकास योजनाओं की सौगात
जुड़वा शहरों को विकास योजनाओं की सौगात

फैजाबाद : भाजपा सरकार अयोध्या के विकास के लिए संकल्पित है। प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आधा दर्जन महत्वाकांक्षी योजनाओं को हरी झंडी दे दी है। इससे जुड़वा शहरों में लोगों को नया बसअड्डा मिलेगा। ये बातें अयोध्या विधायक वेदप्रकाश गुप्त ने बुधवार को सरकिट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कही।

विधायक ने बताया कि विधानसभा के प्रमुख स्थानों को जोड़ने के निमित्त पांच करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है। ददेरा में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की स्थापना की जाएगी। इसके साथ ही जुड़वा शहरों में नवीन परिवहन बसअड्डे का निर्माण किया जाएगा। ट्रासंमिशन सब स्टेशन के निर्माण के साथ नए राजकीय नलकूप लगाए जाएंगे। योग वेलनेस सेंटर भी स्थापित किया जाएगा। गुप्त ने दावा किया कि उनकी पहल पर 70 लोगों को सीएम राहत कोष से एक करोड़ का अनुदान स्वीकृत किया गया। गन्ना किसानों का 363 करसोड़ के सापेक्ष 296 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है। सौभाग्य योजना के तहत अयाध्या विस क्षेत्र में दो हजार 516 कनेक्शन दिए गए हैं।

पीएम आवास योजना के तहत अयोध्या में एक हजार 414, फैजाबाद में एक हजार 482, पूराबाजार में एक हजार 42 तथा मसौधा ब्लएॅक क्षेत्र में 188 आवासों का निर्माण किया गया है। औद्योगिक क्षेत्र के मार्गों की मरम्मत के लिए 80 लाख की धनराशि औद्योगिक विकास मंत्रालय ने स्वीकृत की है। विधायक ने बताया कि पांच लाख तक नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान करने वाली आयुष्मान योजना के तहत पंजीकरण आरंभ कर दिया गया है, जबकि बै¨सह में 108 बीघा जमीन पर गौशाला का निर्माण किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में किसान मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हरीश कुमार श्रीवास्तव व जिला प्रवक्ता दिवाकर ¨सह भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी