दो साल में चार बार रवि के नाम पर मांगी गई रंगदारी

दो व्यापारियों से मांगी गई रंगदारी की पड़ताल में चौकाने वाला तथ्य सामने आया है। आरोपी रवि ¨सह के नाम पर दो साल में चार बार रंगदारी मांगी जा चुकी है। रौनाही थाना क्षेत्र के लखौरी निवासी रवि ¨सह के नाम पर वर्ष 2017 व 201

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 11:03 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 11:03 PM (IST)
दो साल में चार बार रवि के नाम पर मांगी गई रंगदारी
दो साल में चार बार रवि के नाम पर मांगी गई रंगदारी

अयोध्या : दो व्यापारियों से मांगी गई रंगदारी की पड़ताल में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। रौनाही थाना क्षेत्र के लखौरी निवासी रवि ¨सह के नाम पर वर्ष 2017 व 2018 के दौरान चार बार रंगदारी मांगी गई है। सभी धमकियां पत्र के माध्यम से दी गई हैं। ये धमकी रौनाही थाना में ठेकेदार सहित दो लोगों को दी गई थी। ठेकेदार मामले का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ, जबकि दूसरे मामले में पुलिस साक्ष्य नहीं जुटा सकी। रवि इन दिनों हत्या के एक मामले में सुल्तानपुर जेल में बंद है। ताजा मामला कैंट और बीकापुर कोतवाली क्षेत्र में सामने आया है।

पुलिस ने रवि के कुछ करीबियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। रंगदारी के लिए धमकी की बात पुलिस संदिग्ध मान रही है। आरोपी रवि ¨सह वर्ष 2014 से जेल में बंद हैं। उसकी जमानत भी होने वाली है। इस मामले में पुलिस की जांच तेजी पकड़ चुकी है। जांच का दायरा सीमावर्ती जिलों तक पहुंच गया है। गत शुक्रवार को शहर के प्रतिष्ठित आटो मोबाइल व्यापारी को रवि ¨सह के नाम पर रंगदारी के लिए धमकी भरा पत्र मिला था। इसका मुकदमा कैंट थाना में अज्ञात के खिलाफ दर्ज है, जबकि उसी हैंडराइ¨टग से धमकी भरा पत्र बीकापुर के भठ्ठा व्यापारी को भी मिला है। रंगदारी से जुड़े मामलों की एसएसपी जोगेंद्र कुमार स्वयं मॉनीट¨रग कर रहे हैं, जिसे लेकर जांच में लगी टीम भी बेहद सावधानी बरत रही है। हाथ लगने वाले तथ्यों का बारीकी से सत्यापन किया जा रहा है, ताकि खुलासा पारदर्शी हो।

chat bot
आपका साथी