नए साल पर मचा धमाल, मंदिरों में उमड़ी भीड़: फोटो

नए साल के पहले दिन सभी जगह जश्न का माहौल रहा। लोग एक-दूसरे को बधाई दी गयी, वहीं सुबह की शुरुआत मंदिरों में पूजा अर्चना का साथ हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jan 2019 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jan 2019 11:07 PM (IST)
नए साल पर मचा धमाल, मंदिरों में उमड़ी भीड़: फोटो
नए साल पर मचा धमाल, मंदिरों में उमड़ी भीड़: फोटो

जागरण संवाददाता, एटा: नए साल के पहले दिन सभी जगह जश्न का माहौल रहा। लोग एक-दूसरे को बधाइयां देते दिखे। सोशल मीडिया पर दिनभर शुभकामनाओं के संदेश जारी रहे। मंदिरों में दर्शन और पूजा अर्चना के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। इस बार धूमधड़ाके वाले कार्यक्रम अधिक आयोजित नहीं किए गए। सार्वजनिक स्थानों पर भी धमाल अधिक नहीं देखा गया।

नए साल के जश्न का सिलसिला सोमवार की रात से ही शुरू हो गया था। लोग धूम मचाते नजर आए। रात के 12 बजते ही आतिशबाजी और धमाकों के साथ नए साल का आगाज हुआ। जिसके एक-दो घंटे बाद पार्टियों का दौर थम गया। इसका एक कारण यह भी रहा कि पुलिस ने इस बार कार्यक्रमों की अनुमति देने में भी आनाकानी की। इस बार तमाम लोगों ने सादगी के साथ नए साल की शुरुआत की।

मंगलवार को सुबह होते ही शहर और कस्बों में मंदिर सुंदर ढंग से सजाए गए थे। शहर के कैलाश मंदिर, माता काली मंदिर, पथवारी देवी मंदिर, रघुनाथ मंदिर, साईं मंदिर, राम दरबार आदि मंदिरों पर सुबह-शाम श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। स्कूल में केक काटा गया। इस दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष राकेश गांधी, विद्यालय की प्रधानाचार्या निगहत परवीन आदि मौजूद रहे। इस बीच सकीट कस्बे में भी उल्लास के साथ नववर्ष मनाया गया। इस अवसर पर गौतम यादव, आशीष कुमार, अंजली, सविता, शिवानी, शिवा, निर्मल यादव, विशाल यादव, बबलू, अंशू, तान्या,विशाल कुमार, आशू, अभिषेक आदि मौजूद रहे। जिले के अन्य स्थानों पर भी सादगी भरा माहौल ही रहा।

सोशल मीडिया पर सक्रियता

कभी नए साल की पहचान रहने वाले ग्री¨टग कार्ड लगभग लुप्त स्थिति में पहुंच गए। इक्का-दुक्का लोग ही कार्डों का आदान-प्रदान करते नजर आए। वहीं एसएमएस से भी शुभकामनाएं देने में लोगों की रुचि नहीं देखी गई। नए दौर में सोशल मीडिया पर नए साल की रौनक छाई रही। फेसबुक, वाट्सएप, ट्विटर आदि सोशल साइट्स और मोबाइल एप पर लोग शुभकामना संदेश और फोटो भेजते रहे।

chat bot
आपका साथी