मिले शिक्षक पदों पर प्रोन्नति बहाल हो पुरानी पेंशन

जागरण संवाददाता, एटा: शिक्षक डिग्री धारण करने वाले शिक्षणेत्तर कर्मियों की शिक्षक पदों पर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Sep 2017 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 24 Sep 2017 06:10 PM (IST)
मिले शिक्षक पदों पर प्रोन्नति
बहाल हो पुरानी पेंशन
मिले शिक्षक पदों पर प्रोन्नति बहाल हो पुरानी पेंशन

जागरण संवाददाता, एटा: शिक्षक डिग्री धारण करने वाले शिक्षणेत्तर कर्मियों की शिक्षक पदों पर प्रोन्नति का रास्ता सरकार को साफ करना चाहिए। वहीं कर्मियों की समस्याओं का निराकरण करते हुए पुरानी पेंशन प्रक्रिया की बहाली की जाए। यह कहना है माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ के पदाधिकारियों का। वे रविवार को शहर के गांधी स्मारक इंटर कॉलेज में आयोजित बैठक में बोल रहे थे।

प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र सारस्वत ने कहा कि शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की प्रोन्नति के लिए सरकार की स्पष्ट गाइड लाइन न होने के कारण सेवानिवृत्त तक चतुर्थ श्रेणी कर्मी चतुर्थ श्रेणी कर्मी ही बना रहता है। लिपिकीय स्टाफ भी प्रमोशन की बाट जोहता रहता है, लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं होती। ऐसे में सरकार को चाहिए कि उच्च शिक्षा हासिल करने वाले और शिक्षक डिग्री धारण करने वाले शिक्षणेत्तर कर्मियों को शिक्षक के पदों पर पदोन्नति दी जाए। जिलाध्यक्ष राजेश कुमार ¨सह ने अलीगंज के डीएपी इंटर कॉलेज में हुई फर्जी नियुक्ति का मामला उठाया। बैठक में कैलाश सविता ने सरकार से अपनी मांगें मनवाने के लिए एकजुट होकर संघर्ष करने की अपील की।

बैठक में हाथरस जिलाध्यक्ष संतोष शर्मा, कासगंज जिलाध्यक्ष उर्मिला सक्सेना, अलीगढ़ जिला मंत्री योगेंद्रपाल ¨सह, मंडलीय अध्यक्ष केपी ¨सह ने अपने विचार रखे। इस मौके पर राजेश यादव, भूरी ¨सह, प्रदीप यादव, भगवान ¨सह, विनय, र¨वद्र, आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी