किसानों ने स्कूल में गोवंश भर लगाया ताला

बेसहारा गोवंश के आतंक से परेशान किसानों ने सोमवार को क्षेत्र के गोवंश को स्कूुल में बंद करके ताला लगा दिया। इसके बाद बहुत समझाने के बाद उन्हें छोड़ा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jan 2019 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jan 2019 10:56 PM (IST)
किसानों ने स्कूल में गोवंश भर लगाया ताला
किसानों ने स्कूल में गोवंश भर लगाया ताला

जागरण संवाददाता, जलेसर (एटा): बेसहारा गोवंश के आतंक से परेशान किसानों ने सोमवार को क्षेत्र के गांव नगला दयाराम में दो दर्जन से अधिक पशुओं को विद्यालय में भर दिया। वहीं बाहर से ताला लगा दिया। जहां सुबह बच्चों को समीप खेत में पढ़ाने के लिए शिक्षक विवश हुए। वहीं घंटों समझाने-बुझाने के बाद ग्रामीणों ने पशुओं को बाहर निकाला।

विकास क्षेत्र जलेसर के गांव नगला दयाराम में गांव के किसानों ने खेतों को उजाड़ रहे दो दर्जन से अधिक बेसहारा गोवंश को पकड़ कर प्राथमिक विद्यालय में बंद कर दिया। मंगलवार को सुबह जब शिक्षिका अस्मिता भट्टाचार्य विद्यालय पहुंची तो विद्यालय को तबेला बना देख चकित रह गईं। उन्होंने ग्रामीणों से पशुओं को बाहर निकालने का आग्रह किया, किंतु ग्रामीण नहीं माने। दोपहर तक शिक्षक और बच्चों को भी ताला लटके होने के कारण स्कूल में नहीं घुसने दिया। फिर पास के खेत में ही क्लास लगानी पड़ीं। गांव के सोनू, विकल यादव, विवेक, ¨टकू, तालेवर ¨सह, योगेश, हरीबाबू का कहना था कि किसान बेसहारा पशुओं से परेशान हैं। यह किसानों की फसल को चौपट कर देते हैं। किंतु सरकार को किसानों की समस्या से कोई सरोकार नहीं है। शिक्षिका द्वारा गांव के लोगों की बात दोपहर बाद फोन पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से कराने पर ग्रामीणों ने बमुश्किल विद्यालय परिसर से गोवंश को बाहर निकाला। इतना सब कुछ हो जाने के बावजूद भी न तो कोई विभागीय अधिकारी गांव पहुंचे और ना ही प्रशासनिक अधिकारी।

chat bot
आपका साथी