नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उलेमाओं का प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उलेमाओं ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Dec 2019 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 25 Dec 2019 06:02 AM (IST)
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उलेमाओं का प्रदर्शन
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उलेमाओं का प्रदर्शन

एटा, जागरण संवाददाता : नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उलेमाओं ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उलेमाओं ने मांग की कि धार्मिक आधार पर किसी के साथ भेदभाव न किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार जबरन सीएए को थोपना चाहती है, जिससे धार्मिक स्वतंत्रता को खतरा उत्पन्न हो रहा है। ऐसे में यह कानून वापस लिया जाना चाहिए, ताकि समाज में वैमनस्यता की भावना न फैले।

शहर के इबादतगाहों के उलेमा कलक्ट्रेट पर एकत्रित हुए और जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष उन्होंने प्रदर्शन किया। उलेमाओं ने ज्ञापन देते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून धार्मिक आजादी छीन रहा है। इस कानून से भारत का मुसलमान प्रभावित होगा इसलिए इसे वापस लेना ही उचित है। ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार को भेदभाव नहीं करना चाहिए। धर्म के आधार पर किसी को शरण देने की कोई आवश्यकता नहीं थी। भाजपा सरकार ने मुसलमानों की आजादी छीनने का संकल्प सा ले लिया है और इस दिशा में वह निरंतर काम कर रही है। शरणार्थी चाहें किसी भी धर्म का हो, वह शरणार्थी ही है तो फिर उसमें से चुनिदा लोगों को ही शरण देने का कोई औचित्य नहीं बनता। इस दौरान उलेमाओं ने एएसडीएम एसपी वर्मा को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान मोहम्मद राशिद, आविद अली, मोहम्मद ताहिर, आवेज आदि मौजूद रहे। संघ करेगा जनजागरण

------------------

निधौली कलां : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जनजागरण करेगा। इसके लिए वार्ड स्तर पर पहुंचने की योजना बनाई गई है। संघ की बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई।

संघ के नगर कार्यवाह अनुभव भारद्वाज के कार्यालय पर हुई बैठक में कार्यक्रम की रणनीति तैयार की गई। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि संघ का यह राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम है, जिसे सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। बैठक में जिला सेवा प्रमुख अरविद सिसौदिया, योगेंद्र सिंह योगी, नगर संघचालक डा. संतोष गौड, विपिन कुमार, नीरज गुप्ता सर्राफ, लोकेश गुप्ता, क्रान्ति यादव, उमेश चंद्र, सोमेश राजपूत, अजय राजपूत, रवि वर्मा, पंकज कुमार, वेदप्रकाश, रवि कौशल, मानवेंद्र सिंह, हरवेंद्र राजपूत, कृष्ण मुरारी, योगेंद्र कुमार, अरून राजपूत आदि स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी