मुख्यमंत्री से जगी ग्रामीणों में विकास की आस

शहीद के गांव छपिया जयदेव में मुख्यमंत्री के आने की सूचना के बाद ग्रामीणों में गांव के विकास की आस जग गई है। ग्रामीणों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री शहीद के नाम पर पार्क, तेनुआ में स्टेडियम व शहीद के नाम पर विद्यालय निर्माण की घोषणा कर सकते हैं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 11:55 PM (IST)
मुख्यमंत्री से जगी ग्रामीणों में विकास की आस
मुख्यमंत्री से जगी ग्रामीणों में विकास की आस

देवरिया : शहीद के गांव छपिया जयदेव में मुख्यमंत्री के आने की सूचना के बाद ग्रामीणों में गांव के विकास की आस जग गई है। ग्रामीणों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री शहीद के नाम पर पार्क, तेनुआ में स्टेडियम व शहीद के नाम पर विद्यालय निर्माण की घोषणा कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छपिया जयदेव आकर परिवार से मिलने व शहीद को श्रद्धांजलि देने की सूचना जब गांव में आई तो गांव के लोगों में विकास की आस जग गई। गांव के प्रधान बृजेश कुमार का कहना है कि शहीद के टोले पर सड़क, जल निकासी और विद्युतीकरण नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री के आने से इस टोले का भी विकास हो जाएगा और सड़क के साथ ही विद्युतीकरण भी हो जाएगा। जबकि गांव के लोगों का कहना है कि गांव में मुख्यमंत्री आएंगे तो शहीद के नाम से इंटर कालेज निर्माण की घोषणा कर सकते हैं। हम लोगों की मांग है कि गांव में शहीद के नाम से एक पार्क का निर्माण हो जाए। इसके अलावा शहीद विजय कुमार जिस तेनुआ ग्राउंड में दौड़कर देश की रक्षा करने के लिए सेना में भर्ती हुए थे, उस ग्रामीण पर स्टेडियम बना दिया जाए, ताकि आने वाली पीढ़ी शहीद को याद करे और इस ग्राउंड से तैयार कर युवा देश की सुरक्षा के लिए सेना में जाएं।

---------------

परिवार के सदस्यों की यह है मांग

-शहीद के परिवार के सदस्यों को आर्थिक सहायता

-परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार द्वारा नौकरी

-पत्नी के नाम से गैस एजेंसी या पेट्रोल पंप

-दरवाजे तक पिच सड़क का निर्माण

-अंतिम संस्कार वाले घाट पर शव दाह गृह बनवाने

-नाम से गांव में इंटर कालेज का निर्माण

-नाम से बैंक से लिए गए कर्ज को माफ करने

---------------

chat bot
आपका साथी