उपचुनाव में नजर रखेंगे माइक्रो आब्जर्वर

देवरिया विधान सभा सीट पर हो रहा है उपचुनाव।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 11:38 PM (IST)
उपचुनाव में नजर रखेंगे माइक्रो आब्जर्वर
उपचुनाव में नजर रखेंगे माइक्रो आब्जर्वर

देवरिया: सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामित प्रेक्षक डीडी कपाड़िया की मौजूदगी में एनआइसी में तैनात माइक्रो आब्जर्वर की रैंडमाइजेशन प्रक्रिया पूरी की गई। माइक्रो आब्जर्वर उपचुनाव की प्रक्रिया पर नजर रखेंगे। प्रेक्षक इसके बाद कलेक्ट्रेट सभागार में बने कंट्रोल रूम में पहुंचे। उन्होंने शिकायत पंजिकाओं का अवलोकन किया। दर्ज प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कंट्रोल रूम में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने दायित्वों के निर्वहन में तत्पर रहने का निर्देश दिया। रिटर्निंग अफसर एसडीएम सौरभ सिंह, डीआइओ कृष्णानंद यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकांत राय आदि मौजूद रहे।

30 अक्टूबर को दिया जाएगा प्रशिक्षण

जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि जिला पंचायत सभागार में 30 अक्टूबर को दोपहर दो से चार बजे तक माइक्रो आब्जर्वर को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण स्थल पर कोविड-19 की जांच कराने के बाद प्रतिभाग करेंगे। पहचान पत्र निर्गत कराने के लिए फोटो कार्यालय अध्यक्ष से प्रमाणित कराकर प्रशिक्षण में लेकर आएंगे। तीन नवंबर को मतदान समाप्ति के बाद रिपोर्ट प्रेक्षक के अवलोकन के लिए महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज में निर्धारित काउंटर पर जमा करेंगे। प्रेक्षक की अनुमति के बाद वापस जाएंगे। किस मतदान केंद्र पर उनकी तैनाती की गई है, इसकी जानकारी दो नवंबर को सुबह सात बजे कार्मिक प्रस्थान स्थल महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज पर ही होगी।

तीन नवंबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

डीएम ने बताया कि तीन नवंबर को मतदान के कारण सार्वजनिक अवकाश रहेग। कोषागार सहित जिले के सभी शासकीय, अ‌र्द्धशासकीय, सार्वजनिक व निजी अधिष्ठान बंद रहेंगे। विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी दुकानें व वाणिज्य अधिष्ठान बंद रहेंगे।

-------------

chat bot
आपका साथी