रोमांचक मुकाबले में घाटी, भरथुआ व बालेपुर ने जीते मैच

जिला स्तरीय वालीबाल चैंपियनशिप का डा.विभ्राट चंद्र कौशिक ने किया उद्घाटन उन्होंने खेल से होने वाले लाभ पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 11:25 PM (IST)
रोमांचक मुकाबले में घाटी, भरथुआ व बालेपुर ने जीते मैच
रोमांचक मुकाबले में घाटी, भरथुआ व बालेपुर ने जीते मैच

देवरिया: राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष डा.विभ्राट चंद्र कौशिक ने कहा कि युवा वर्ग के जीवन का खेल अभिन्न हिस्सा है, जिससे शारीरिक व मानसिक विकास होता है। खेल के विकास के लिए सरकार प्रत्येक ग्रामसभाओं में खेल का मैदान या स्टेडियम का निर्माण करना चाहती है, लेकिन भूमि नहीं मिलने के कारण स्टेडियम नहीं बन पा रहे हैं। खिलाड़ियों को किसी भी प्रतियोगिता में सफलता के लिए निरंतर अभ्यास जरूरी है।

वह शुक्रवार को श्रीमती चंद्रावती देवी इंटर कालेज सरौरा विशेन में आयोजित जिला स्तरीय बालीबाल चैंपियनशिप के उद्घाटन के दौरान खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे थे।

इसके पूर्व उन्होंने खेल की शुरुआत दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व फीता काटकर किया। कालेज के खेल मैदान पर उद्घाटन मैच घाटी व महुआपाटन के बीच खेल गया, जिसमें घाटी की टीम ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। घाटी ने 25-18 व 25-13 के अंतर से जीत दर्ज की। दूसरे मैच में नवजीवन स्कूल देवरिया को बालेपुर ने 15-7 व 15-9 के अंतर से हराया। तीसरे मैच में भरथुआ की टीम ने नौतन की टीम को 15-8 व 15-10 से हराया । इस बीच दर्शकों व खेल प्रेमियों ने तालियों बजाकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। खेल के निर्णायक मो.रफीक व आदर्श दूबे रहे। खेल की कमेंट्री परवेज खान ने किया। इस दौरान कालेज के प्रबंधक भरत बहादुर शाही, धर्मेंद्र शाही, अरविद सिंह, भूपेंद्र शाही, रविद्र पांडेय, गुडडू सिंह, सोनू शाही, व्यास चतुर्वेदी, अमरेंद्र शाही, केडी यादव, शंभू यादव, जितेंद्र सिंह, मणि यादव, रामप्रवेश यादव, लालजी यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी