चित्रकूट में 20 और संक्रमित मिले, लापरवाही हाबी

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिले में कोरोना मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 08:06 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 08:06 PM (IST)
चित्रकूट में 20 और संक्रमित मिले, लापरवाही हाबी
चित्रकूट में 20 और संक्रमित मिले, लापरवाही हाबी

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले में कोरोना मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को 20 नए संक्रमित मिलने के साथ सक्रिय मामलों की संख्या 135 पहुंच गई है। हालांकि बढ़ रहे मरीजों के बाद भी लोगों में भय नहीं है कोई कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहा है। अधिकांश लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं।

पहली व दूसरी लहर जैसा भय लोगों में तीसरी लहर में नजर नई आ रहा है। जबकि लगातार जिले में कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा भूपेश द्विवेदी ने मुताबिक मंगलवार को 1372 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है जिसमें 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिले में सक्रिय मामले 135 हो गए है। जबकि पांच स्वस्थ हुए हैं। जिला प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि कोडिव नियमों का पालन करते हुए मास्क और दो गज की दूरी का प्रयोग करें लेकिन बाजार व सार्वजनिक स्थलों में देखने में आ रहा है कि लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। बसों, टेंपो व अन्य वाहन में भी क्षमता से अधिक सवारियां भरी जाती है। जो बिना मास्क के एक के ऊपर एक बैठे रहे हैं। सभी से अपील अधिक से अधिक कराए वैक्सीनेशन

जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने मंगलवार को सुदूर क्षेत्र के वैक्सीनेशन बूथ का निरीक्षण किया।

इटवां डुडैला मानिकपुर के बूथ में लोगों से कहा कि गांव में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराएं। मुंबई, दिल्ली, सूरत और दुबई से आने वाले लोगों को एक हफ्ते घर में रखे। सेकंड डोज को अधिक से अधिक लगवाएं। 31 दिसंबर 2007 से पूर्व जिस किशोर की उम्र 15 वर्ष से 18 वर्ष हो चुकी है वह वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। सरकार का लक्ष्य है कि 31 जनवरी तक शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाए। जिससे कि सरकार की मंशा अनुरूप कार्य पूर्ण हो सके। लोगों संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सके। उन्होंने एएनएम से कहा कि आप अपने सहयोगियों के साथ घर- घर जाकर वैक्सीनेशन करें। जिससे कि कोई भी व्यक्ति छूटने न पाए। उप जिला अधिकारी मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मानिकपुर राजेश सिंह सहित लेखपाल सचिव ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी