माडल बूथों पर मतदाताओं को मिलेगा पानी, मट्ठा, चाकलेट

लोकसभा चुनाव के दौरान जनपद में 200 माडल बूथ बनेंगे। बूथों की साज-सज्जा के साथ ही मतदाताओं के लिए ठंडा पानी मट्ठा चाकलेट आदि के इंतजाम रहेंगे। बैंकर्स पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी संचालकों को माडल बूथों की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने मंगलवार को संचालकों व बैंक प्रतिनिधियों संग कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 May 2019 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 10:34 PM (IST)
माडल बूथों पर मतदाताओं को मिलेगा पानी, मट्ठा, चाकलेट
माडल बूथों पर मतदाताओं को मिलेगा पानी, मट्ठा, चाकलेट

जागरण संवाददाता, चंदौली : लोकसभा चुनाव के दौरान जनपद में 200 माडल बूथ बनेंगे। बूथों की साज-सज्जा के साथ ही मतदाताओं के लिए ठंडा पानी, मट्ठा, चाकलेट आदि के इंतजाम रहेंगे। बैंकर्स, पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी संचालकों को माडल बूथों की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने मंगलवार को संचालकों व बैंक प्रतिनिधियों संग कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

उन्होंने कहा मतदान को बढ़ावा देने को माडल बूथ बनाए जाएंगे। माडल बूथों को फूल व गुब्बारों से सजाया जाएगा। मतदाताओं की सुविधा को छाया, पेयजल, गिलास, मट्ठा, फ्रूटी, चाकलेट आदि के इंतजाम रहेंगे। द्विव्यांग वोटर के लिए ह्वील चेयर की भी व्यवस्था रहेगी। बूथों के बाहर सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। सेल्फी प्वाइंट को निर्वाचन आयोग के बैनर व सिबल से सजाया जाएगा। हर तीन बूथों के बीच एक माडल बूथ बनेगा। यहां स्वास्थ्य विभाग टीम भी तैनात रहेगी। ताकि बीमार पड़ने पर मतदाताओं को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा सके। मतदान केंद्र पर सबसे पहले वोट देने पहुंचने वाले मतदाता का पीठासीन अधिकारी पुष्प गुच्छ देकर स्वागत करेंगे। जिले में सबसे बढि़या तीन माडल बूथों के संयोजकों को सम्मानित किया जाएगा। अन्य मतदान केंद्रों पर भी सुविधाएं बहाल की जा रही है। ताकि मतदाताओं को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। प्रभारी अधिकारी कार्मिक डा. एके श्रीवास्तव, सीएमओ डा. आरके मिश्रा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी बच्चालाल, डीएसओ सीमा सिंह, जिला अग्रणी प्रबंधक जयकुमार मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी