जर्जर विद्युत तार से दुर्घटना की आशंका

जागरण संवाददाता पड़ाव (चंदौली) क्षेत्र के कई गांवों में बिजली का तार जर्जर होकर लटक र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 09:49 PM (IST)
जर्जर विद्युत तार से दुर्घटना की आशंका
जर्जर विद्युत तार से दुर्घटना की आशंका

जागरण संवाददाता, पड़ाव (चंदौली) : क्षेत्र के कई गांवों में बिजली का तार जर्जर होकर लटक रहा है। जमीन से कुछ मीटर ऊपर लटक रहे तारों से हमेशा दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। कई बार विभाग से इसकी शिकायत किए जाने के बाद भी अब तक इन तारों को दुरुस्त नहीं कराया गया है।

आए दिन किसी न किसी इलाके में तार टूटकर गिरने की घटनाएं हो रही हैं। ऐसे में तारों के नीचे से आने-जाने वालों पर भी खतरा मंडरा रहा है। बावजूद इसके विभाग इन तारों के प्रति जरा भी गंभीर नहीं है। शायद कोई बड़ी दुर्घटना होने पर वह जर्जर तारों की सुधि ले।

क्षेत्र के मन्नापुर, मढि़या, व्यासपुर, भोजपुर, नींबूपुर, मुहम्मदपुर, बहादुरपुर आदि गांवों में काफी दिनों से विद्युत तार लटका हुआ है। विद्युत सप्लाई के लिए डाले गए विद्युत तार ढीले होने से नीचे लटक गए हैं। इनसे भविष्य में बड़ी दुर्घटना होने की संभावना बनी हुई है। विद्युत तार इतने नीचे लटके हैं कि गुजरने वाले राहगीरों के सिर से टकरा जाते हैं। विगत दिनों लटक रहे तार को बांस बल्ली के सहारे सही करने का प्रयास किया गया था लेकिन कुछ दिनों बाद स्थिति जस की तस बन गई। जर्जर तार की चपेट में आने से कभी लोगों तो कभी पशुओं की मौत हो जाती है। ग्रामीणों ने विभाग का ध्यान आकृष्ट कराते हुए लटक रहे जर्जर तारों को बदलवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी